logo-image

इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालने के इतने करोड़ लेते हैं विराट कोहली, यहां देखें टॉप-3 पेड सेलेब्रिटी

Hopper HQ द्वारा जारी साल 2020 के इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में भारतीय कप्तान 26वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अब खिसक कर 28वें स्थान पर आ गई हैं.

Updated on: 03 Jul 2020, 03:23 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दिन-प्रतिदिन सफलता के नए अध्याय लिखते जा रहे हैं. कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में क्रिकेट पर रोक लगी हुई है, इसके बावजूद भारतीय कप्तान रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए जा रहे हैं. हालांकि, विराट कोहली ने इस बार क्रिकेट से जुड़ा नहीं बल्कि दौलत और शोहरत से जुड़ी एक लोकप्रिय प्रतिस्पर्धा में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है. जी हां, इंस्टाग्राम रिच लिस्ट-2020 के ऐलान के साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब सबसे महंगे भारतीय सेलेब्रिटी बन गए हैं.

ब्रिटिश कंपनी HOPPER HQ ने साल 2020 के इंस्टाग्राम रिच लिस्ट जारी किया, जिसके विराट कोहली बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को पछाड़कर अब सबसे महंगे भारतीय सेलेब्रिटी बन गए हैं. ब्रैंड वैल्यू के मामले में विराट कोहली अब टॉप भारतीय बन गए हैं. Hopper HQ द्वारा जारी साल 2020 के इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में भारतीय कप्तान 26वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अब खिसक कर 28वें स्थान पर आ गई हैं.

ये भी पढ़ें- ODI क्रिकेट इतिहास की सबसे छोटी पारियां, महज कुछ गेंदें खेलकर ही सिमट गई टीमें

बताते चलें कि बीते साल आई इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा 192वें स्थान पर थीं तो वहीं विराट कोहली 23वें स्थान पर थे. मतलब, इस साल दोनों भारतीय सेलेब्रिटी की रैंक में गिरावट देखने को मिली है. हालांकि, इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करने के लिए सबसे ज्यादा पैसे विराट कोहली को मिलेंगे, जो पहले प्रियंका चोपड़ा को मिलते थे. बताते चलें कि इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के फॉलोअर्स की संख्या 66.2 मिलियन है, जबकि प्रियंका चोपड़ा को 54.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पेड पोस्ट शेयर करने के लिए 2 करोड़ 20 लाख रुपये लेते हैं. तो वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इंस्टाग्राम पर एक पेड पोस्ट शेयर करने का 2 करोड़ 15 लाख रुपये चार्ज करती हैं. हालांकि, विदेशी सेलेब्रिटिज की तुलना में विराट कोहली और प्रियंका चोपड़ा की कमाई कुछ भी नहीं है. जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी कि विदेशी सेलेब्रिटी विराट और प्रियंका के मुकाबले कई गुना ज्यादा पैसे चार्ज करते हैं.

ये भी पढ़ें- दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाएगा फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट, शुरू होगी टिकटों की बिक्री

पुर्तगाल के विश्व प्रसिद्ध स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर 244.56 मिलियन फॉलोअर्स हैं. रोनाल्डो को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करने के लिए 6.64 करोड़ रुपये मिलते हैं. वे इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. बता दें कि रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलेब्रिटी हैं, इसके बावजूद वे इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं.

अमेरिकी मॉडल काइली जेनर इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं. जेनर के इंस्टाग्राम पर 183 मिलियन फॉलोअर्स हैं और वे एक पोस्ट के 7.36 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में अमेरिका के जाने-माने अभिनेता और पूर्व WWE स्टार ड्वेन जॉनसन यानि The Rock पहले स्थान पर हैं. इंस्टाग्राम पर ड्वेन जॉनसन के 188 मिलियन फॉलोअर्स हैं और वे एक पोस्ट शेयर करने के लिए 7 करोड़ 58 लाख रुपये लेते हैं.