logo-image

विराट कोहली के नाम दर्ज हुई ये चमत्कारी उपलब्धि, इस मामले में दुनिया के सभी क्रिकेटरों को छोड़ा पीछे

परिणामों की मानें तो जनवरी 2019 से लेकर सितंबर 2019 तक विराट कोहली को हर महीने औसतन 20 से भी ज्यादा बार सर्च किया गया है.

Updated on: 04 Nov 2019, 08:50 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली लगातार कोई न कोई नई उपलब्धि हासिल किए जा रहे हैं. कप्तान कोहली की लोकप्रियता प्रतिदिन बढ़ते हुए दुनिया के कोने-कोने तक पहुंच रही है. इसी कड़ी में विराट कोहली ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है. डिजिटल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म सेमरश की रिपोर्ट के मुताबिक, वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले खिलाड़ियों में पहले तीन स्थानों पर लगातार दूसरे साल भी तीन भारतीय खिलाड़ियों का जलवा जारी है. इस लिस्ट में पहले स्थान पर विराट कोहली हैं. खास बात ये है कि लिस्ट में दूसरे स्थान पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के दूसरे टी20 मैच पर मंडराया भयानक खतरा, इस वजह से रद्द भी हो सकता है मैच?

परिणामों की मानें तो जनवरी 2019 से लेकर सितंबर 2019 तक विराट कोहली को हर महीने औसतन 20 से भी ज्यादा बार सर्च किया गया है. वहीं दूसरी ओर, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा को इसी दौरान हर महीने औसतन 10 लाख बार खोजा गया है. इतना ही नहीं इसी बीच टीम इंडिया का भी जलवा अपने चरम पर रहा. इस साल जनवरी से लेकर सितंबर तक टीम इंडिया को भी सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया. जबकि टीम इंडिया के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को सबसे ज्यादा सर्च व्यूज मिले हैं.

ये भी पढ़ें- देवधर ट्रॉफी 2019: इंडिया-C को हराकर इंडिया-B ने जीता खिताब, शाहबाज नदीम बने हीरो

बताते चलें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 5 नवंबर को अपना 31वां जन्मदिन मनाएंगे. विराट कोहली अभी टीम इंडिया से छुट्टी लेकर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ वक्त बिता रहे हैं. विराट अपना जन्मदिन मनाने के लिए अनुष्का के साथ भूटान पहुंचे हुए हैं. पत्नी के साथ भूटान पहुंचे विराट की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में रोहित शर्मा टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के साथ ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे.