logo-image

20 साल में कभी गुस्सा नहीं हुए धोनी, टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने माही को लेकर किया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया के चाइनामैन ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इंदौर टी20 मैच का जिक्र करते हुए धोनी के बारे में ये खुलासा किया.

Updated on: 17 Apr 2020, 06:50 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने विवेक और संयम के लिए जाने जाते हैं. यही वजह है कि वे क्रिकेट जगत में कैप्टन कूल के नाम से मशहूर हैं. हालांकि, कुछ ऐसे मौके भी आए हैं जब सभी ने धोनी को 'एंग्री यंग मैन' के रूप में भी देखा है. धोनी के शांत स्वभाव को लेकर टीम इंडिया के प्रमुख स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने एक बड़ा बयान दिया है. कुलदीप ने बताया कि माही बीते 20 साल में कभी गुस्सा नहीं हुए हैं. टीम इंडिया के चाइनामैन ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इंदौर टी20 मैच का जिक्र करते हुए धोनी के बारे में ये खुलासा किया.

ये भी पढ़ें- IPL के 13वें सीजन की मेजबानी के लिए तैयार श्रीलंका, BCCI के सामने रखा प्रस्ताव

कुलदीप ने एक सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शो में कहा, "कुशल परेरा ने कवर्स के ऊपर से बाउंड्री मार दी थी. धोनी भाई ने मुझसे चिल्लाकर फील्डिंग बदलने को कहा लेकिन मैंने उनकी सलाह नहीं मानी. अगली गेंद पर कुशल ने एक रिवर्स स्वीप खेलकर एक और बाउंड्री लगा दी. अब गुस्से से भरे धोनी मेरे पास आए और कहा.. मैं पागल हूं, 300 वनडे खेले हैं इंडिया के लिए और इसीलिए समझा रहा हूं यहां पर."

ये भी पढ़ें- बॉलिंग स्पीड 140 KMPH के अलावा सीम और स्विंग पर रहता है मोहम्मद शमी का पूरा ध्यान

कुलदीप ने कहा कि मैच के बाद जब उन्होंने धोनी से पूछा कि क्यों वो आक्रोशित थे तो धोनी ने मना कर दिया और कहा कि वो सिर्फ मुझे डांट रहे थे जिससे वे बेहतर प्रदर्शन कर सकें. कुलदीप ने आगे कहा, "मैं उस दिन काफी डरा हुआ था. मैच के बाद टीम बस में सफर करते वक्त मैं उनके पास गया और कहा कि आप कभी गुस्सा होते हो? जिस पर धोनी भाई ने कहा कि वे 20 साल से गुस्सा नहीं हुए हैं." बता दें कि धोनी को लेकर अब नए-नए खुलासे हो रहे हैं. लेकिन कुलदीप यादव द्वारा किया गया ये खुलासा काफी हैरतअंगेज है.

ये भी पढ़ें- बबीता फोगाट ने जमातियों के खिलाफ जाहिर किया गुस्सा, एंटी- मुस्लिम ट्वीट बताकर अकाउंट सस्पेंड करने की उठी मांग

कुलदीप से पहले सुरेश रैना ने धोनी को लेकर कहा था कि माही भाई यूं तो कभी खुशी के मारे नहीं उछलते हैं. लेकिन एक बार वे आईपीएल के दौरान यूसुफ पठान का विकेट गिरने के बाद उछल पड़े थे. गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. जिसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. तय कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी.