logo-image

WTC Final 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज संभव, जानिए किसका दावा मजबूत 

आईपीएल 2021 बीच में ही रुकने के बाद अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी शुरू हो गई है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक होगा.

Updated on: 07 May 2021, 08:47 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 बीच में ही रुकने के बाद अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी शुरू हो गई है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक होगा. ये मैच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाएगा. हालांकि पहले फाइनल लॉड्स में होना था, लेकिन बाद में इसका स्थान बदल दिया गया था. अब संभावना जताई जा रही है कि फाइनल के लिए आज भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया जा सकता है. माना जा रहा है कि टीम में कई खिलाड़ी शामिल किए जा सकते हैं, क्योंकि कोरोना काल में ज्यादा खिलाड़ी शामिल किए जाते हैं. ऐसे में एक बड़ी टीम इंडिया हमें दिखाई दे सकती है. चयन समिति के अध्यक्ष चेतन चौहान की अध्यक्षता में आज एक बैठक हो सकती है, जो टीम का चयन करेगी. 

यह भी पढ़ें : माइक हसी और बालाजी को एयर एंबुलेंस के जरिए चेन्नई भेजा गया, जानिए ताजा अपडेट

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया था. वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने पहले ही इसमें जगह हासिल कर ली थी. अब इसका फाइनल खेला जाना है. भारतीय टीम का आज ऐलान होगा. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या पृथ्वी शॉ को इस टीम में जगह मिल पाएगी. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान वे खराब फार्म से गुजर रहे थे, इसलिए इंग्लैंड सीरीज में वे टीम से हाथ धो बैठे. लेकिन अभी हाल में घरेलू टूर्नामेंट और उसके बाद आईपीएल में उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी की है, उससे उनका दावा एक बार फिर मजबूत होता दिख रहा है. वहीं क्या हार्दिक पांड्या को टीम में जगह मिलेगी, ये भी बड़ा सवाल है. हालांकि अभी तक हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी शुरू नहीं की है, इसलिए उनकी जगह बनना मुश्किल ही लग रहा है. कप्तान विराट कोहली ने कहा भी था कि अगर पांड्या गेंदबाजी करेंगे तो ही टेस्ट टीम में उनकी जगह बन पाएगी. 

यह भी पढ़ें : CSK के कोच माइक हसी को छोड़कर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव रवाना 

इस बीच संभावना जताई जा रही है कि आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले प्रसिद्ध कृष्णा को टीम इंडिया में जगह मिल सकती है. बताया जाता है कि उनका नाम सबसे आगे चल रहा है, इंग्लैंड के खिलाफ वन डे सीरीज में उन्हें मौका मिला था और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था. हालांकि सिलेक्टर्स क्या सोचते हैं, ये देखना भी कम दिलचस्प नहीं होगा. टीम इंडिया को टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद इंग्लैंड से ही टेस्ट सीरीज भी खेलनी है, माना जा रहा है कि जो टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए चुनी जाएगी, वही टीम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए भी रहेगी. इसमें एक दो खिलाड़ी कम ज्यादा किया जा सकता है. देखना होगा कि चयनसमिति आखिरी निर्णय क्या लेती है