logo-image

WTC Final के लिए टीम इंडिया का ऐलान, 18 खिलाड़ी चुने गए, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान 

बीसीसीआई की ओर से इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. चयन समिति ने किसी भी नए चेहरे को टीम में जगह नहीं दी है. करीब करीब पूरी टीम वही है, जो टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही थी.

Updated on: 07 May 2021, 06:34 PM

नई दिल्ली :

Team India For ICC World Test Championship Final INDvsNZ : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी शुरू रही है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक होगा. ये मैच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाएगा.  इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितम्बर के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस बीच बीसीसीआई की ओर से इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. चयन समिति ने किसी भी नए चेहरे को टीम में जगह नहीं दी है. करीब करीब पूरी टीम वही है, जो टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही थी. टीम की कमान विराट कोहली के ही हाथ में रहेगी. वहीं उप कप्तान अजिंक्य रहाणे होंगे. केएल राहुल के बारे में कहा गया है कि उनका सिलेक्शन उनकी तबितय के आधार पर होगा. पहले फाइनल लॉड्स में होना था, लेकिन बाद में इसका स्थान बदल दिया गया था. चयन समिति के अध्यक्ष चेतन चौहान की अध्यक्षता में आज एक बैठक हुई, इसमें टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली और अनुष्का शर्मा आए आगे, दो करोड़ किए दान, अब इस अभियान में जुटे 

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया था. वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने पहले ही इसमें जगह हासिल कर ली थी. अब इसका फाइनल खेला जाना है. आज सबसे बड़ा सवाल यही था कि क्या पृथ्वी शॉ को इस टीम में जगह मिल पाएगी. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान वे खराब फार्म से गुजर रहे थे, इसलिए इंग्लैंड सीरीज में वे टीम से हाथ धो बैठे. लेकिन अभी हाल में घरेलू टूर्नामेंट और उसके बाद आईपीएल में उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी की है, उससे उनका दावा एक बार फिर मजबूत होता दिख रहा था, लेकिन सिलेक्टर्स ने उन्हें टीम में नहीं लिया है. वहीं  हार्दिक पांड्या को भी टीम में जगह नहीं मिली  है. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रसिद्ध कृृष्णा और आवेश खान को स्टेडबाई में रखा गया है. यही टीम इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच वन डे मैचों के लिए भी रहेगी. 

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 : सितंबर में नहीं, नवंबर में हो सकता है आईपीएल, आकाश चोपड़ा का फार्मूला 

ये रही पूरी टीम : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव. 

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला

फिटनेस क्लीयर करने पर : केएल राहुल और रिद्धिमान साहा