News Nation Logo
Banner

IND vs BAN: रविंद्र जडेजा ने एक बार फिर साबित की अपनी बादशाहत, साल 2019 में लगा दिया रनों का अंबार

मयंक अग्रवाल 243 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. ये उनका दूसरा दोहरा शतक है, इसके साथ उन्होंने यहां अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी भी खेली.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Nov 2019, 03:35:50 PM
रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया जीत के काफी करीब आ चुकी है. बांग्लादेश की पहली पारी में बनाए गए 150 रनों के जवाब में भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 493 रन बना लिए थे. तीसरे दिन का खेल शुरु होने से पहले ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 493 रन के स्कोर पर ही पारी घोषित करने का ऐलान कर दिया.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: पहले से भी ज्यादा मजबूत हुई मुंबई इंडियंस, क्या 5वां खिताब भी जीतेगी रोहित शर्मा की टीम

भारत की पहली पारी घोषित होने के बाद दूसरी पारी के लिए उतरी बांग्लादेश की टीम ने खबर लिखे जाने तक 9 विकेट के नुकसान पर 208 रन बना लिए हैं. लिहाजा, टीम इंडिया जीत से केवल 1 विकेट दूर है. वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश पर एक बड़ी हार का खतरा मंडरा रहा है. टीम इंडिया के लिए यहां सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जड़ा.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान बॉर्डर पर भारतीय सेना के 40000 जवान और 450 तोप तैनात, जानें क्या है पूरा माजरा

मयंक 243 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. ये उनका दूसरा दोहरा शतक है, इसके साथ उन्होंने यहां अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी भी खेली. अग्रवाल के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 86, रविंद्र जडेजा ने 60 और चेतेश्वर पुजारा ने भी 54 रनों की महत्वपूर्ण पारियां खेलीं. रविंद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में अपनी शानदार बल्लेबाजी के क्रम को लगातार जारी रखते हुए इंदौर में भी गेंदबाजों के होश उड़ा दिए.

ये भी पढ़ें- SSC CGL 2017 के रिजल्ट घोषित, यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर चेक करें नतीजे

रविंद्र जडेजा इस साल टेस्ट क्रिकेट में अपनी आखिरी 9 पारियों में कुल 428 रन बना चुके हैं. जडेजा ने इस दौरान 5 अर्धशतक भी जड़े हैं. जडेजा ने इस साल 3 जनवरी 2019 को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 81 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 58, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 91और 51 के बाद अब बांग्लादेश के खिलाफ यहां इंदौर में 60 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: आईपीएल के 13वें संस्करण के लिए रिलीज किए गए सभी खिलाड़ियों की लिस्ट जारी, यहां देखें

पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 91 रनों की पारी इस साल उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही. हालांकि टेस्ट करियर में उनका अधिकतक स्कोर 100 (नॉटआउट) है, जो उन्होंने 4 अक्टूबर 2018 को राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए थे. राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा गए ये शतक जडेजा के अंतरराष्ट्रीय करियर का इकलौता शतक है.

First Published : 16 Nov 2019, 03:35:29 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×