logo-image

IND vs ENG : 445 पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, अब इंग्लैंड के पाले में आई गेंद

IND vs ENG : राजकोट टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया 445 पर ऑलआउट हो गई. वैसे तो भारत मजबूत स्थिति में है, लेकिन सामने इंग्लिश टीम है, जिसे किसी भी मोड़ पर कम नहीं आंका जा सकता है.

Updated on: 16 Feb 2024, 01:50 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Live Score : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा एंड कंपनी 445 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई है. भारत की ओर से पहले रोहित शर्मा ने शतक लगाया और फिर रविंद्र जडेजा ने शतक लगाए. वहीं. टीम इंडिया 445 पर ऑलआउट हो गई. वैसे तो भारत मजबूत स्थिति में है, लेकिन सामने इंग्लिश टीम है, जिसे किसी भी मोड़ पर कम नहीं आंका जा सकता है.

भारत ने बनाया 445 का स्कोर

राजकोट टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और रविंद्र जडेजा की शतक की बदौलत टीम इंडिया ने 326/5 के स्कोर पर थी. दूसरे दिन की शुरुआत हुई और भारत कुलदीप यादव (4) जल्दी ही आउट हो गए. इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ. इसके बाद रविंद्र जडेजा जो रूट की गेंद पर 112(225) रन बनाकर पवेलियन लौट गए. डेब्यूडेंट ध्रुव जुरेल ने 104 गेंदों पर 46 रनों की अच्छी पारी खेली, वहीं रविचंद्रन अस्विन ने 37(89) रन बनाए. जसप्रीत बुमराह ने भी 26 रन जोड़े और बुमराह के रूप में भारत का 10वां विकेट गिरा. इस तरह भारत ने पहली पारी में 445 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया है. 

बताते चलें, पहले दिन यशस्वी जायसवाल 10, शुभमन गिल 0, रजत पाटीदार 5 रन पर आउट हुए थे. इस तरह भारत 33/3 के स्कोर पर था. लेकिन, फिर रविंद्र जडेजा और रोहित शर्मा ने टीम की वापसी कराई और स्कोर को आगे लेकर गए. रोहित 131 रन पर आउट हुए. वहीं, सरफराज खान 62(66) पर रन आउट का शिकार हुए. इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में मार्क वुड ने 4, जेम्स एंडरसन, टॉम हार्टली और जो रूट ने 1-1 विकेट लिए. वहीं रेहान अहमद ने 2 विकेट अपने नाम किए.

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : अश्विन की एक गलती टीम इंडिया को पड़ी भारी, लगी 5 रनों की पेनाल्टी

इंग्लैंड के जल्टी लेने होंगे विकेट्स

भारतीय टीम ने राजकोट टेस्ट की पहली पारी में 445 रन बनाकर खुद को अच्छी स्थिति में पहुंचा लिया है. मगर, सामने वाली इंग्लिश टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है. चूंकि, इस टीम के पास ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने भारतीय परिस्थितियों में बड़े स्कोर्स बनाए हैं. ऐसे में वह इस स्कोर तक पहुंचने की काबिलियत रखते हैं.