logo-image

टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ियों को पूरी लिस्ट, जानिए कौन कौन है इसमें शामिल

टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा वैसे अच्छा जा रहा है लेकिन चोट के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं.

Updated on: 15 Jan 2021, 01:17 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा वैसे अच्छा जा रहा है लेकिन चोट के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं. विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर भारत चले गए जिसके बाद अजिंक्य रहाणे को कप्तानी सौंपी गई. चोट का सिलसिला ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले का था. सही माइनों में एडिलेड से शुरू हुआ जब शमी को चोट लगी उसके बाद खबरें आती रही है कि खिलाड़ियों चोटिल हो गए हैं. अब सीरीज का आखिरी टेस्ट चल रहा है और नवदीप सैनी चोटिल हो गए . इसलिए आज हम आपके लिए चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं.

 

खिलाड़ी चोट
लोकेश राहुल क्लाई में चोट
हनुमा विहारी मांसपेशियों में खिंचाव
रविंद्र जडेजा  अंगूठे में फ्रेक्चर
आर अश्विन  पीठ में जकड़न
उमेश यादव पिंडली की  मांसपेशियों में चोट
मोहम्मद शमी हाथ में फ्रेक्चर
जसप्रीत बुमराह पेट में चोट
भुवनेश्वर कुमार जांघ में चोट
इशांत शर्मा साइड स्ट्रेन
नवदीप सैनी मांसपेशियों में खिंचाव

इस लिस्ट की शुरुआत से बात करे तो लोकेश राहुल को नेट्स पर प्रैक्टिस के दौरान चोट आई थी. जबकि हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा और आर अश्विन सिडनी टेस्ट में चोटिल हुए. उमेश याद दूसरे टेस्ट मेलबर्न टेस्ट दौरान चोटिल हो गए थे. जसप्रीत बुमराह को  चौथे टेस्ट से पहले दर्द की शिकायत हुई थी. भुवनेश्वर और इशांत आईपीएल के दौरान चोटिल हुए जबकि नवदीप सैनी को चोट चौथे टेस्ट में आई.

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट चल रहा है. पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया उसके बाद टीम इंडिया ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया को ढेर किया. सिडनी टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ. अब सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में क्या होता है और क्या नवदीप सैनी गेंदबाजी करते हैं ये देखना दिलचस्प होगा.