logo-image

पाकिस्तान से 'बदला' लेगी ये टीम, जानिए कौन से खिलाड़ी हैं शामिल

महिला वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर दी है. भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से है. 

Updated on: 06 Jan 2022, 06:04 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान से टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में मिली हार का हिसाब बराबर करने का समय आ गया है. इसके लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान भी कर दिया है. दरअसल, महिला वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम का वर्ल्ड कप में पहला मुकाबला पाकिस्तान से ही है. बीसीसीआई ने गुरुवार को ट्विटर के माध्यम से यह जानकारी दी. यह टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज भी खेलेगी. इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टी-20 मैच भी खेला जाना है. इस मैच के लिए टीम की घोषणा अलग से की गई है. बता दें कि 4 मार्च से महिला वर्ल्ड कप शुरू होना है. 6 मार्च को भारत का पहला मुकाबला होगा. यह मैच पाकिस्तान से होना है. भारत का शेड्यूल देखें तो 6 के बाद 10 मार्च को न्यूजीलैंड, 12 मार्च को वेस्टइंडीज, 16 मार्च को इंग्लैंड, 19 मार्च को ऑस्ट्रेलिया, 2 मार्च को बांग्लादेश और 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलना है. इससे पहले भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेलनी है. 9 फरवरी को न्यूजीलैंड से टी-20 मैच भी होगा. 

इसे भी पढ़ेंः क्या 2016 में ही बन गई थी लखनऊ की आईपीएल टीम, जानें हम ऐसा क्यों कह रहे हैं

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और वर्ल्ड कप के लिए टीम - मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकार, मेघना सिंह, रेनुका ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव.

रिजर्व स्क्वॉड - एकता बिष्ट, एस मेघना, सिमरन दिल बहादुर 

टी-20 मैच के लिए टीम- हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, पूजा वस्त्राकार, मेघना सिंह, रेनुका ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेट कीपर), राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, एकता बिष्ट, एस मेघना, सिमरन दिल बहादुर.