logo-image

टेलर और मैथ्यूज ने आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में बढ़त हासिल की

टेलर और मैथ्यूज ने आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में बढ़त हासिल की

Updated on: 16 Nov 2021, 05:15 PM

दुबई:

पाकिस्तान के साथ हाल ही में हुई सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाली वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज ने मंगलवार को आईसीसी द्वारा जारी ताजा महिला एकदिवसीय रैंकिंग के सभी विभागों में बढ़त हासिल की।

यह ऑलराउंडर आईसीसी की महिला वनडे रैंकिंग में 10वें स्थान पर पहुंच गई।

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच पिछले दो एकदिवसीय मैचों में मैथ्यूज ने दूसरे एकदिवसीय मैच में चार विकेट लेने के साथ 26 और 49 रन भी बनाए। विंडीज ने आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर में पाकिस्तान को धूल चटाई।

सीरीज में दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मैथ्यूज बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार पायदान ऊपर बढ़कर 25वें और गेंदबाजों में तीन पायदान के फायदे से 20वें स्थान पर पहुंच गईं।

वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर ने अंतिम वनडे में नाबाद 102 रन की पारी खेली, जिसे उन्हें बल्लेबाजों की रैंकिंग दो पायदान का फायदा हुआ और वे 12वें स्थान पर पहुंचा गइर्ं।

खराब सीरीज के बावजूद, कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भी रैंकिंग में बढ़त हासिल की। कराची में अंतिम एकदिवसीय मैच में आलिया रियाज की नाबाद 44 रनों की पारी से वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान की छलांग लगाकर 37वें स्थान पर पहुंच गईं, जबकि ओमैमा सोहेल दो पायदान के फायदे के साथ 39वें स्थान पर आ गईं। गेंदबाजों की रैंकिंग में नशरा संधू एक पायदान की बढ़त के साथ 21वें और अनम अमीन 47वें से 43वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद रैंकिंग में कुछ बदलाव किया गया।

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में फरगना होक ने नाबाद 53 रन की पारी खेली थी, जिसकी मदद से सात स्थान की बढ़त के साथ वह 26वें स्थान पर पहुंच गईं। बांग्लादेश की कप्तान सलमा खातून गेंदबाजों की सूची में पांच पायदान की बढ़त के साथ 39वें और नाहिदा अख्तर 11 पायदान की छलांग लगाकर 45वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.