logo-image

टाटा ओपन महाराष्ट्र : एकल मुख्य ड्रॉ में शुरुआत करेंगे भांबरी और प्रजनेश

टाटा ओपन महाराष्ट्र : एकल मुख्य ड्रॉ में शुरुआत करेंगे भांबरी और प्रजनेश

Updated on: 30 Jan 2022, 09:45 PM

पुणे:

भारत के युकी भांबरी और प्रजनेश गुणेश्वरन चौथे टाटा ओपन महाराष्ट्र में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे, क्योंकि मुख्य ड्रॉ का मुकाबला सोमवार से यहां बालेवाड़ी स्टेडियम में शुरू हो रहा है।

दिल्ली में जन्मे भांबरी, जिन्होंने अपनी सुरक्षित रैंकिंग के कारण मुख्य ड्रॉ में सीधी एंट्री ली है, पहले दौर के मुकाबले में स्लोवाक खिलाड़ी जोजेफ कोवालिक से भिड़ेंगे, जबकि एशियाई खेलों के पदक विजेता प्रजनेश, जिन्होंने टूर्नामेंट में वाइल्डकार्ड के रूप में प्रवेश किया था, पांचवीं वरीयता प्राप्त डेनियल अल्तमेयर के खिलाफ शुरुआत करेंगे।

भांबरी और प्रजनेश के अलावा, एशिया के एकमात्र एटीपी 250 इवेंट का चौथा सीजन, जो महाराष्ट्र स्टेट लॉन टेनिस एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया जाता है। देश के शीर्ष क्रम के एकल खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और स्थानीय खिलाड़ी अर्जुन काधे भी सीधे एकल मुख्य में शुरुआत करेंगे। ड्रॉ जिसमें विश्व के 15वें नंबर के खिलाड़ी असलान करात्सेव सहित दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों की मौजूदगी में एक मजबूत मुकाबला देखने को मिलेगा।

लिथुआनिया के अब तक के सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी रिकार्डस बेरंकिस, जिन्होंने 2020 में पिछले सीजन में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, वह भी एक्शन में दिखाई देंगे। यहां सोमवार से सात एकल ओपनिंग-राउंड मैच खेले जाएंगे, जिसमें बेरंकिस का सामना फ्रांस की हेलिस क्वेंटिन से होगा।

ल्यूक सैविल और जॉन-पैट्रिक स्मिथ की शीर्ष वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी अपने अभियान की शुरुआत स्टेफानो ट्रैवाग्लिया और बर्नबे जापाटा मिरालेस के खिलाफ करेगी, क्योंकि मुख्य ड्रॉ के पहले दिन चार युगल मैच होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.