News Nation Logo
Banner

टाटा मोटर्स ने पेरिस ओलंपिक तक भारतीय कुश्ती का प्रायोजन बढ़ाया

टाटा मोटर्स ने पेरिस ओलंपिक तक भारतीय कुश्ती का प्रायोजन बढ़ाया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Aug 2021, 08:15:01 PM
Tata Motor

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) और टाटा मोटर्स ने अपने लंबी अवधि की साझेदारी को बढ़ाते हुए भारतीय कुश्ती का प्रायोजन पेरिस ओलंपिक 2024 तक बढ़ाने का फैसला किया है।

युवा और प्रतिभाशाली भारतीय पहलवान एक समृद्ध पोषण कार्यक्रम के माध्यम से विश्व स्तरीय प्रशिक्षण सुविधाओं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित कोचों और समर्थन के लिए सुनिश्चित और उन्नत पहुंच प्राप्त करेंगे। इसके अलावा, पहल के हिस्से के रूप में, योग्य सीनियर पहलवानों को केंद्रीय अनुबंध की पेशकश की जाएगी, जबकि उभरते हुए जूनियर पहलवानों को बीमा कवर, चिकित्सा और फिजियोथेरेपी सहायता के साथ छात्रवृत्ति के माध्यम से सहायता प्रदान की जाएगी।

डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, 2018 से टाटा मोटर्स के प्रतिबद्ध समर्थन ने भारतीय कुश्ती को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद की है। पिछले तीन वर्षों में, हमारे पहलवानों ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 40-50 से अधिक पदक जीते हैं। हाल ही में समाप्त हुई जूनियर वल्र्ड चैंपियनशिप में रिकॉर्ड 11 पदक और हाल ही में आयोजित टोक्यो ओलंपिक में दो पदक अपने नाम किए हैं।

इस अवसर पर ओलंपिक रजत पदक विजेता रवि कुमार दहिया, कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया के साथ साथी पहलवान अंशु मलिक, सोनम मलिक, सीमा बिस्ला, दीपक पुनिया और विनेश फोगट भी मौजूद थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Aug 2021, 08:15:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.