logo-image

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा आरोप, कहा-टाइम पास कर रहे PCB अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) 

पाकिस्तान के समाचार आउटलेट समा टीवी के हवाले से अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल (Youtube) पर बोलते हुए, पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि पीसीबी के भीतर टीम का चयन और हायरिंग अभी भी योग्यता के आधार पर नहीं है.

Updated on: 26 Jun 2022, 08:10 PM

इस्लामाबाद:

Tanvir Ahmad says, Ramiz raja passing Time : पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर तनवीर अहमद (Tanvir Ahmed) ने पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) को फटकार लगाते हुए कहा है कि उन्होंने अपने पूर्ववर्तियों के नक्शेकदम पर चलते हुए अपने पद पर बस टाइम पास किया है. तनवीर अहमद ने पीसीबी अध्यक्ष रमीज़ राजा (PCB chairman Ramiz raja) की खिंचाई करते हुए कहा कि वह भी अपने पूर्ववर्तियों की तरह हैं. पाकिस्तान की टीम ने 2021 टी20 विश्व कप (T20 world cup) में अपने बेहतर प्रदर्शन के बाद पिछले कुछ महीनों में एक सफल प्रदर्शन किया है.  हालांकि, अहमद को लगता है कि पीसीबी अध्यक्ष ने पद संभालने के बाद कोई अच्छा निर्णय नहीं लिया है. 

यह भी पढ़ें : Ranji Trophy : मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक जीत, मुंबई को 6 विकेट से हराकर जीता पहला रणजी ट्रॉफी खिताब

पाकिस्तान के समाचार आउटलेट समा टीवी के हवाले से अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल (Youtube) पर बोलते हुए, पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि पीसीबी के भीतर टीम का चयन और हायरिंग अभी भी योग्यता के आधार पर नहीं है. अहमद ने कहा, “क्या आप मुझे एक अच्छी बात बता सकते हैं जो रमीज़ राजा (Ramiz raja) ने कार्यभार संभालने के बाद से की है? पीसीबी के भीतर टीम चयन और हायरिंग के मानदंड अभी भी योग्यता के आधार पर नहीं हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने स्वीकार किया कि जब राजा को पीसीबी का अध्यक्ष बनाया गया तो उन्हें बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन उनका दावा है कि सुधार नहीं हुआ है और 59 वर्षीय पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम नहीं कर रहे हैं. 

“जब रमीज़ राजा पीसीबी अध्यक्ष (PCB chairman Ramiz raja) चुने गए तो मैंने सोचा था कि चीजें सुधरेंगी लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ है. वह भी अपने पूर्ववर्तियों की तरह हैं जो पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करने के बजाय समय गुजार रहे हैं. अहमद ने जूनियर पीएसएल आयोजित करने के राजा के फैसले की भी आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को दो दिवसीय या तीन दिवसीय टूर्नामेंट के आयोजन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए था. उन्होंने कहा कि निर्णय पाकिस्तान क्रिकेट को नष्ट कर देगा क्योंकि इससे युवाओं को लगता है कि उन्हें खेल के सबसे लंबे प्रारूप को खेलने की जरूरत नहीं है. अहमद ने कहा, “एक जूनियर पीएसएल आयोजित करने के बजाय अध्यक्ष को दो दिवसीय या तीन दिवसीय टूर्नामेंट आयोजित करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए था. वह इस तरह के फैसलों से पाकिस्तान क्रिकेट को तबाह करने जा रहा है. "

अहमद (Tanvir Ahmed) ने कहा, “युवा सोचेंगे कि उन्हें लंबे समय तक क्रिकेट खेलने की जरूरत नहीं है और इसके बजाय छक्के मारने पर ध्यान देना चाहिए. इस मानसिकता का असर अंडर-19 क्रिकेट पर नहीं बल्कि अंडर-13 क्रिकेट और उनके परिवार पर भी पड़ेगा. अहमद ने कहा, "दुनिया भर में लोग कह रहे हैं कि टी20 क्रिकेट ने टेस्ट क्रिकेट को तबाह कर दिया है, लेकिन हमारे चेयरमैन जूनियर पीएसएल का आयोजन करने की कोशिश कर रहे हैं.