News Nation Logo
Banner

बांग्लादेश का सलामी बल्लेबाज छोड़ सकता हैं ये प्रारुप, जानें क्यों?

तमीम ने क्रिकबज से कहा, बेशक टी20 विश्व कप मेरे दिमाग में है और यह सिर्फ छह महीने दूर है और मैं 36 या 37 नहीं हूं, तो क्यों नहीं? टी20 दिमाग से बाहर नहीं है. देखो मैं अपने क्रिकेटिंग करियर को कैसे बनाना चाहता हूं.

IANS | Updated on: 02 Apr 2021, 06:54:40 PM
Tamim Iqbal

तमीम इकबाल (Photo Credit: IANS)

highlights

  • बांग्लादेश के सबसे सफल सलामी बल्लेबाज का बड़ा बयान
  • क्रिकेट के एक प्रारुप को छोड़ सकते हैं तमीम इकबाल
  • टी20 विश्व कप में खेलना चाहते हैं तमीम इकबाल

ढाका:

बांग्लादेश के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक तमीम इकबाल ने शुक्रवार को कहा कि अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लंबा खींचने के लिए वह जल्द ही खेल के एक प्रारूप को छोड़ने की योजना बना रहे हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि आगामी टी 20 विश्व कप उनके लिए बहुत अहम है. तमीम ने व्यक्तिगत कारणों से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था. तमीम के टी20 में नहीं खेलने के फैसले के साथ-साथ उनकी स्ट्राइक रेट के आस-पास चल रही चर्चा ने यह अटकलें लगाईं कि यह सबसे छोटा प्रारूप है जिसे उन्होंने छोड़ने की योजना बनाई है लेकिन तमीम ने जोर देकर कहा कि टी20 विश्व कप में खेलना उनके एजेंडे में है.

तमीम ने क्रिकबज से कहा, बेशक टी20 विश्व कप मेरे दिमाग में है और यह सिर्फ छह महीने दूर है और मैं 36 या 37 नहीं हूं, तो क्यों नहीं? टी20 दिमाग से बाहर नहीं है. देखो मैं अपने क्रिकेटिंग करियर को कैसे बनाना चाहता हूं और मैं इसे कैसे अपने दिमाग में आकार देना चाहूंगा. मुझे पता है कि मैं किस प्रारूप को जल्दी छोड़ना चाहता हूं और कौन सा प्रारूप बाद में छोड़ना चाहता हूं.

हालांकि तमीम ने यह स्पष्ट किया कि वह तीन प्रारूपों में से एक को छोड़ने की योजना बना रहे हैं, लेकिन उन्होंने यह साफ तौर पर नहीं कहा कि वह कौन सा प्रारूप होगा. तमीम कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है, जो तीनों प्रारूपों में बांग्लादेश के लिए ओपनिग करते हैं.

तमीम ने कहा, अगर मैं पांच से छह साल तक खेलना चाहता हूं तो मेरे लिए तीनों प्रारूपों में खेलना बहुत मुश्किल है. आम तौर पर अगर आप दुनिया भर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को देखेंगे तो आप देखेंगे कि वे एक ही बार में सभी प्रारूपों से संन्यास नहीं लेते हैं. वे एक प्रारूप को छोड़ देते हैं और फिर वे अन्य दो प्रारूपों को खेलते हैं और फिर वे रिटायर हो जाते हैं. मेरे साथ भी वही बात है."

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Apr 2021, 06:54:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो