logo-image

BCCI ध्‍यान दे, कप्‍तान विराट कोहली के मुंह से ऐसी बचकानी बातें अच्‍छी नहीं लगती!

कप्‍तान विराट विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से तीसरे T-20 मैच में मिली हार के बाद बड़ा ही बचकाना बयान दिया है. मैच के बाद उन्‍होंने कहा कि ठीक वैसा ही हुआ जैसा हम चाहते थे.

Updated on: 23 Sep 2019, 01:36 PM

नई दिल्‍ली:

कप्‍तान विराट विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से तीसरे T-20 मैच में मिली हार के बाद बड़ा ही बचकाना बयान दिया है. मैच के बाद उन्‍होंने कहा कि ठीक वैसा ही हुआ जैसा हम चाहते थे. इसका मतलब क्‍या यह निकाला जाएग कि वे तीसरे मैच में हारने के लिए खेल रहे थे. विराट ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि हम खराब कंडीशन में भी अच्‍छा खेलने की तैयारी कर रहे हैं. हम अगले साल होने वाले विश्‍व कप से पहले हर तरह के माहौल में अपनी बल्‍लेबाजी आजमाते रहेंगे. 

यह भी पढ़ें ः ... और जब ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर एक साथ बल्‍लेबाजी के लिए चल पड़े, कप्‍तान विराट ने बताया कारण

पहले तो विराट कोहली ने टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. सबको मालूम है कि चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम की पिच पर पहले बल्‍लेबाजी करना घातक साबित होता है. इसके बाद भी टॉस जीतकर विराट ने बल्‍लेबाजी की. मैच शुरू होने के कुछ ही देर बाद पता चल गया कि विराट का यह फैसला गलत था. एक एक कर विकेट गिरते रहे. कोई भी बल्‍लेबाज टिककर बल्‍लेबाजी नहीं कर सका. खुद विराट कोहली नौ रन बनाकर सस्‍ते में आउट हो गए. भारत ने बहुत की निराशाजनक बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया और नौ विकेट के नुकसान पर 134 रन ही बनाए.

यह भी पढ़ें ः शर्मनाक : भारत के सिर्फ चार बल्‍लेबाज ही दहाई के अंक पहुंच सके

इसके बाद जब दक्षिण अफ्रीका की टीम बल्‍लेबाजी के लिए उतरी तो उनके बल्‍लेबाजों ने दिखाया कि इस पिच पर बल्‍लेबाजी कैसे करनी है. जीत की तलाश तो दूर भारत को पहला विकेट भी काफी देर तक नहीं मिल पाया. दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज लगातार शॉट खेलते रहे और पूरी भारतीय टीम गेंद उठाने का काम करने में जुटी रही. दक्षिण अफ्रीका पहला विकेट 76 रन पर गिरा, जब तक दक्षिण अफ्रीका की जीत तय हो चुकी थी और टीम इंडिया को ज्‍यादा खुशी मनाने की भी जरूरत नहीं थी. इसके बाद टीम इंडिया ने लगातार विकेट लेने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी.

यह भी पढ़ें ः हार के बाद बोले कप्‍तान विराट कोहली, जैसा चाहते थे वैसा ही हुआ

इसका नतीजा यह हुआ कि दक्षिण अफ्रीका ने मैच नौ विकेट से जीत लिया. दक्षिण अफ्रीका का जीत के लिए 135 रन बनाने थे, लेकिन उसने 140 रन बना डाले, जबकि अभी 19 गेंद का खेल शेष बचा था.

यह भी पढ़ें ः अर्द्धशतक जमाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने डेविड मिलर, विराट और रोहित बहुत पीछे

यह भारत की शर्मनाक हार थी, इसके बाद भी विराट के चेहरे पर शिकन नहीं दिखाई दी. वे अपने पहले बल्‍लेबाजी करने के फैसले को सही ठहराते हुए दिखाई दिए. विराट कोहली ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि टीम इंडिया इस तरह की सपाट विकेटों वाले मैच में भी पहले बल्‍लेबाजी करने से कतराएगी नहीं, ऐसी विकेट पर बल्‍लेबाजों के लिए चुनौती होती है. उन्‍होंने कहा कि हम ऐसा ही करना चाहते थे. हम विश्‍व कप से पहले अपना माइंडसेट लचीला रखना चाहते हैं और कोशिश कर रहे हैं कि विपरीत हालात में भी बेहतर खेल दिखा सकें.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : लड़की बोली I LOVE U तो देखें ऋषभ पंत ने क्‍या किया

सवाल यही उठ रहा है कि भारत को अगले साल T-20 विश्‍व कप खेलना है. लेकिन अभी तक विराट कोहली प्रयोग के दौर से ही गुजर रहे हैं. उन्‍हें अभी तक यह नहीं पता कि आखिर करना क्‍या है. कप्‍तान विराट कोहली अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में भी अभी तक प्रयोग कर रहे हैं. फिर नेट पर टीम क्‍या करती है, जो विरोधी टीम के साथ अभ्‍यास कर रही है. वे अभी तक यही तय नहीं कर पाए हैं कि किसी खिलाड़ी को किस स्‍थान पर खेलना है.