logo-image

टेटे : मनिका और सात्यिान की जोड़ी ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर मिक्सड युगल का खिताब

टेटे : मनिका और सात्यिान की जोड़ी ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर मिक्सड युगल का खिताब

Updated on: 20 Aug 2021, 07:30 PM

बुदापेस्ट:

भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और जी. सात्यिान की जोड़ी ने यहां हुए डब्ल्यूटीटी कंटेंडर इवेंट में शुक्रवार को मिक्सड युगल का खिताब जीत लिया।

मनिका और सात्यिान की जोड़ी ने टॉप सीड हंगरी की नांदोर एक्सेकी और डोरा मदरास्ज की जोड़ी को 11-9, 9-11, 12-10,11-6 से हराया। इसी के साथ यह दोनों पहले भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी बने जिन्होंने डब्ल्यूटीटी कंटेंडर का खिताब जीता है।

फाइनल में भारतीय जोड़ी ने जल्द ही 1-0 की बढ़त ली। दूसरे गेम में मनिका और सात्यिान 4-7 से पिछड़ गए। इसके बाद इन्होंने वापसी करते हुए स्कोर 8-8 किया। लेकिन दो गलतियां करने की वजह से उनकी विपक्षी टीम ने दूसरा गेम जीता।

तीसरे गेम में मनिका और सात्यिान ने 9-7 की लीड ली और फिर गेम को 12-10 से जीता। इन दोनों की जोड़ी ने चौथे गेम में हंगरी की जोड़ी को गलतियां करने पर मजबूर किया और 11-6 से यह गेम जीता।

ऑस्ट्रेलिया में 2018 में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में मिक्सड युगल इवेंट में कांस्य पदक जीतने के बाद यह पहली बार था जब मनिका और सात्यिान साथ में खेल रहे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.