logo-image

ओलंपिक (टेटे) : मनिका की हार के साथ महिला एकल में भारतीय चुनौती समाप्त (लीड-1)

ओलंपिक (टेटे) : मनिका की हार के साथ महिला एकल में भारतीय चुनौती समाप्त (लीड-1)

Updated on: 26 Jul 2021, 05:25 PM

टोक्यो:

भारत की महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और सुतिर्था मुखर्जी की हार के साथ ही यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक में भारत का महिला एकल वर्ग में सफर थम गया है।

मनिका को तीसरे दौर के मुकाबले में 10वीं सीड ऑस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा के हाथों 11-8, 11-2, 11-5, 11-7 से हार का सामना करना पड़ा।

मनिका से पहले सुतिर्था को दूसरे राउंड में पुर्तगाल की फू यू के हाथों 0-4 से हार मिली। फू यू ने यह मैच 11-3, 11-3, 11-5, 11-5 से जीता। यह मैच 23 मिनट चला।

सुतिर्था ने अपने पहले दौर के मैच में स्वीडन की लिंडा बी. को 4-3 से हराया था। वह एक शानदार मैच था, जिसमें 1-3 से पीछे होने के बावजूद सुतिर्था ने एक बेहतरीन जीत दर्ज की थी।

मनिका और सुतिर्था की हार के साथ भारत की टेबल टेनिस के महिला एकल वर्ग में चुनौती समाप्त हो गई।

मनिका ने मैच की शुरूआत अच्छी की थी और पहले गेम में 2-0 की लीड ली थी लेकिन सोफिया ने वापसी करते हुए यह गेम 11-8 से अपने नाम किया।

विश्व रैंकिंग में 16वें स्थान पर मौजूद सोफिया ने दूसरे गेम में बड़ी बढ़त बनाई और मनिका ने ट्रॉट में नौ अंक गंवाए। तीसरे गेम में भी सोफिया मनिका पर भारी पड़ीं। मनिका ने हालांकि वापसी की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सकीं।

चौथा गेम सोफिया के लिए महज औपचारिकता था क्योंकि वह पहले ही क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर चुकी थीं।

मनिका और सुतिर्था के बाहर होने के बाद अब भारत की तरफ से अचंता शरत कमल एकमात्र टेबल खिलाड़ी बचे हैं जिन पर ओलंपिक में उम्मीदें टिकी हुई हैं। उनका तीसरे दौर का मैच मंगलवार को होगा जहां उन्हें गत एकल चैंपियन चीन के मा लोंग की चुनौती से पार पाना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.