News Nation Logo

टी20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड के कैप्टन विलियमसन ने कहा- चोट से उभरने में लगेगा समय,जल्द करूंगा वापसी

टी20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड के कैप्टन विलियमसन ने कहा- चोट से उभरने में लगेगा समय,जल्द करूंगा वापसी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Oct 2021, 09:10:01 PM
T20 World

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

दुबई: दुबई में कुछ दिनों बाद ही टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है, जिसके लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच, न्यूजीलैंड के कैप्टन केन विलियमसन अपनी चोट को लेकर परेशानी में है। उन्होंने अपनी चोट के बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मांस पेशियों का खिंचाव अब ठीक है, लेकिन कोहनी में अभी परेशानी महसूस कर रहा हूं। इसे ठीक होने में थोड़ा समय लगेगा, जिसके बाद मैं ट्रेनिंग में शत प्रतिशत दे पाऊंगा।

अपनी चोट के कारण विलियमसन आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में भी सनराइजर हैदराबाद की तरफ से नहीं खेल पाए थे और अब आने वाले टी20 वर्ल्ड कप मैचों में भी यह चोट चिंताजनक है। इस बारे में विलियमसन ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह में होना ह,ै और अभी उसमें काफी वक्त है। उससे पहले ही मैं ठीक हो जाऊंगा।

विलियमसन ने एस्पनक्रिकइन्फो के हवाले से कहा कि मेरी हैमस्ट्रिंग चोट मामूली है, और ये जल्दी से रिकवर हो रहा है, इसलिए ज्यादा दिक्कत की बात नहीं है। हमारे पास अभी भी काफी समय है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में, मैं पूरी तरह से ट्रेनिंग में हिस्सा ले पाऊंगा। इसलिए फिलहाल अभी अच्छा चल रहा है।

विलियमसन को कोहनी की परेशानी लंबे समय से चली आ रही है, जिससे उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ घर में वनडे सीरीज, भारत में आईपीएल 2021 के पहले फेस की शुरूआत और इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट से बाहर होना पड़ा था। इसलिए न्यूजीलैंड को विश्व टेस्ट चैपिंयनशिप बनाने के बाद उन्होंने अपनी कोहनी का इलाज जारी रखा। इसके लिए वह क्रिकेट का नया खेल द हंड्रेड से भी अपना नाम वापस ले लिया।

उन्होंने कहा कि कोहनी की चोट धीरे-धीरे ठीक हो रही है। लेकिन यह लंबे समय से काफी निराशाजनक रहा है। हालांकि, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद पिछले दो महीनों में इसमें निश्चित रूप से थोड़ा सुधार हुआ है। लेकिन शत प्रतिशत देने में अभी थोड़ा और समय लगेगा।

न्यूजीलैंड के कप्तान ने इस बारे में भी बताया कि बल्ले को पकड़ने और कोहनी को बढ़ाने के दौरान उन्हें कुछ दिक्कतें महसूस हो रही है, लेकिन वह कुछ दिनों से हो रहे सुधार से वह खुश है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं अभी अपने खेल से ज्यादा अपने विशेषज्ञों द्वारा बताई गई बातों पर ध्यान दे रहा हूं क्योंकि आने वाले समय में खेल को महत्व देने के लिए जल्द से जल्द चोट से उभरना होगा।

विलियमसन ने आईपीएल 2021 के दूसरे फेस में सनराइजर हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे। उनको यूएई की धीमी पिचों का अच्छा अनुभव है। हालांकि उन्हें लगता है कि आने वाले वर्ल्ड कप मैचों में हालात को देखते हुए बेहतर करना होगा।

कीवी क्रिकेटर ने कहा कि वे दूसरे से बिल्कुल हैं। पिछली गर्मियों में हमने जो अनुभव किया, उसकी तुलना में इस बार इस (यूएई) पूरे टूनार्मेंट कही ज्यादा था। इससे पहले जब हम यहां खेले थे हमने खुद को उसके अनुरूप ढाला था। इसलिए इस टी20 वर्ल्ड कप में भी हमे ऐसा ही करना पड़ेगा। जितनी जल्दी हो सके खुद को वातावरण और कंडीशन के हिस्साब से ढालना होगा।

-- आईएएनएस

आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 15 Oct 2021, 09:10:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो