logo-image

टी20 विश्व कप : स्मिट ने नामीबिया को स्कॉटलैंड पर 4 विकेट से जीत दिलाई

टी20 विश्व कप : स्मिट ने नामीबिया को स्कॉटलैंड पर 4 विकेट से जीत दिलाई

Updated on: 28 Oct 2021, 12:10 AM

अबू धाबी:

जेजे स्मिट (23 गेंदों में नाबाद 32) की अगुवाई में बुधवार को यहां शेख जायद स्टेडियम में खेले गए आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के ग्रुप 2 मैच में नामीबिया ने स्कॉटलैंड को चार विकेट से हरा दिया। यह जीत मेगा इवेंट के सुपर 12 चरण में नामीबिया की पहली जीत भी है।

110 रनों का पीछा करते हुए नामीबिया की शुरुआत धीमी रही और पहले पांच ओवर में 26 रन आए। पावर-प्ले के अंतिम ओवर में, उन्होंने माइकल वैन लिंगन को खो दिया, जिन्होंने सफयान शरीफ को कवर करने के लिए एक पुल बनाया। चार ओवर बाद, नामीबिया ने अपना दूसरा विकेट खो दिया, क्योंकि जेन ग्रीन क्रिस ग्रीव्स की गेंद पर लॉन्गऑफ पर आउट हो गए।

दो ओवर बाद, माइकल लीस्क ने गेरहार्ड इरास्मस के स्टंप से गुजरते हुए एक क्लासिक ऑफ स्पिनर को आउट किया। अगले ही ओवर में मार्क वॉट ने क्रेग विलियम्स को स्टंप आउट कर दिया और फ्लिक के लिए पिच पर उतरे।

नामीबिया को लक्ष्य के करीब ले जाने के लिए जेजे स्मिट और डेविड विसे ने 31 गेंदों पर 35 रन की साझेदारी की। लेकिन लीस्क ने 18वें ओवर में स्कॉटलैंड को शिकार पर रखने के लिए विसे को एक बाहरी छोर से शॉर्ट थर्ड मैन के हाथों आउट किया। यह स्मिट को रोक नहीं पाया, क्योंकि उन्होंने मैच को शैली में खत्म करने से पहले व्हील की गेंद पर बाउंड्री के लिए चलाई, एक छक्का लगाकर नामीबिया के लिए पांच गेंद शेष रहते एक कड़ी जीत दर्ज की।

संक्षिप्त स्कोर- स्कॉटलैंड : 20 ओवर में 109/8 (माइकल लीस्क 44, क्रिस ग्रीव्स 25, रूबेन ट्रम्पेलमैन 3/17, जान फ्रिलिंक 2/10) नामीबिया से हारे : 19.1 ओवर में 115/6 (जेजे स्मिट 32 नाबाद, क्रेग विलियम्स 23, माइकल लीस्क 2/12, ब्रैडली व्हील 1/14) चार विकेट से।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.