logo-image

टी20 वर्ल्ड कप : अफगानिस्तान ने नामीबिया को 62 रनों से दी करारी शिकस्त (लीड-2)

टी20 वर्ल्ड कप : अफगानिस्तान ने नामीबिया को 62 रनों से दी करारी शिकस्त (लीड-2)

Updated on: 31 Oct 2021, 10:50 PM

अबू धाबी:

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को यहां शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने नामीबिया को 62 रनों से करारी शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए थे। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया की टीम ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 98 रन ही बना सकी। टीम की ओर से डेविड विसे (26) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। अफगानिस्तान के गेंदबाजों के आगे नामीबिया के बल्लेबाज फीके साबित हुए।

वहीं, अफगानिस्तान टीम की ओर से नवीन-उल-हक और हामिद हसन ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, गुलबदीन नायब ने दो विकेट झटके, जबकि राशिद खान को एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पावर प्ले में ही तीन विकेट गंवा कर 29 रन बनाए। इस दौरान, क्रेग विलियम्स (1), माइकल वैन लिंगन (11) और जान निकोल लॉफ्टी-ईटन (14) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भी अफगानिस्तान के गेंदबाजों के आगे नामीबिया अपने विकेट खोते रहे। गेरहार्ड इरास्मस (12), जेन ग्रीन (1), जे जे स्मिट (0), जान फ्रिलिंक (6), और पिक्की (3) रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए।

टीम की ओर से अकेले विसे खड़े रहे, जिन्होंने दो चौके की मदद से 30 गेंदों पर 26 रन बनाकर हामिद की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद, रूबेन ट्रम्पेलमैन (12) और बर्नार्ड शोल्ट्ज (6) रनों की बदौलत टीम 98 रन ही बना सकी।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की सलामी जोड़ी शहजाद और जजई ने तूफानी पारी की शुरुआत की थी। टीम ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 50 रन बनाए। इसके बाद जजई ने चार चौके और दो छक्के की मदद से 27 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हो गए। इस बीच, टीम को एक ओर झटका शहजाद के रूप में लगा। उन्होंने तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 33 गेंदों में 45 रन बनाए। इसके साथ ही रहमानुल्ला गुरबाज (4) और नजीबुल्लाह जदरान (7) रन बनाकर चलते बने।

मैदान पर आए असगर अफगान और मोहम्मद नबी ने एक बार फिर से टीम को संभालते हुए अच्छी साझेदारी की और दोनों के बीच 20 गेंदों में 35 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद अफगान तीन चौके और एक छक्के की मदद से 23 गेंदों में 33 रन बनाकर अपनी विकेट झोली में दे दी। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने पांच चौके और एक छक्के मारकर 17 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाए, जिससे टीम का स्कोर 160 रन तक पहुंच सका।

वहीं, नामीबिया की ओर से जान निकोल लॉफ्टी-ईटन और रूबेन ट्रम्पेलमैन ने दो-दो विकेट झटके। वहीं, जे जे स्मिथ को एक विकेट मिला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.