logo-image

टी20 विश्व कप क्वालीफायर : ओमान और नेपाल के बीच 18 को होगा पहला मुकाबला

टी20 विश्व कप क्वालीफायर : ओमान और नेपाल के बीच 18 को होगा पहला मुकाबला

Updated on: 28 Jan 2022, 02:50 PM

मस्कट:

ओमान आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर ए के शुरुआती मैच में नेपाल से भिड़ेगा, जो यहां 18 फरवरी से शुरू होगा। यह टूर्नामेंट दो वैश्विक क्वालीफायर में से एक है जो एक साथ अंतिम चरण का निर्माण करेंगे।

टूर्नार्मेंट में कुल 20 मैच खेले जाएंगे जिसमें आठ टीमें शामिल हैं, ओमान, बहरीन, कनाडा, जर्मनी, आयरलैंड, नेपाल, फिलीपींस और यूएई। आयरलैंड और ओमान ने संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित टी20 विश्व कप 2021 के पहले दौर में बाहर होने के बाद इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया था, जबकि नेपाल और यूएई ने आईसीसी पुरुष टी20ई टीम रैंकिंग में अपनी रैंकिंग के माध्यम से अपने स्थान बुक किए थे।

क्वालीफायर ए में टीमों को चार में से दो समूहों में बांटा गया है। प्रत्येक टीम अपने समूह में एक बार अन्य सभी टीमों से खेलेगी। फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वल्र्ड कप 2022 के लिए आगे बढ़ेंगी।

क्वालीफायर के ग्रुप ए में कनाडा नेपाल, ओमान और फिलीपींस हैं, जबकि ग्रुप बी में बहरीन, जर्मनी, आयरलैंड और यूएई शामिल हैं।

आईसीसी पुरुष विश्व कप क्वालीफायर इ 11-17 जुलाई से हररे में आयोजित किया जाएगा और इसमें मेजबान जिम्बाब्वे के साथ हांगकांग, जर्सी, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, सिंगापुर, युगांडा, यूएसए शामिल होंगे।

आईसीसी प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, 70 टीमों ने इस आयोजन के लिए क्वालीफिकेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है और अब हम आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 में चार स्थानों के साथ अंतिम चरण में पहुंच गए हैं, जिसका फैसला ओमान में दो वैश्विक क्वालीफायर में होगा।

इस तरह के पुरस्कार के साथ, हम शीर्ष गुणवत्ता और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि टीमें फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित करने के लिए खेलेंगी।

मैचों की सूची :

18 फरवरी : ओमान बनाम नेपाल; कनाडा बनाम फिलीपींस; आयरलैंड बनाम यूएई; जर्मनी बनाम बहरीन।

19 फरवरी : ओमान बनाम कनाडा; नेपाल बनाम फिलीपींस; यूएई बनाम जर्मनी; आयरलैंड बनाम बहरीन।

21 फरवरी : आयरलैंड बनाम जर्मनी; यूएई बनाम बहरीन; नेपाल बनाम कनाडा; ओमान बनाम फिलीपींस।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.