logo-image

टी20 विश्व कप : मिशेल के नाबाद अर्धशतक ने न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाया

टी20 विश्व कप : मिशेल के नाबाद अर्धशतक ने न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाया

Updated on: 10 Nov 2021, 11:55 PM

अबू धाबी:

यहां शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप मैच में डेरिल मिशेल के नाबाद अर्धशतक (47 गेंदों में नाबाद 72) के साथ-साथ जेम्स नीशम (11 गेंदों में 27 रन) के एक विस्फोटक कैमियो की मदद से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हरा दिया।

न्यूजीलैंड ने 167 रनों का पीछा करते हुए नॉकआउट चरण का पहला सेमीफाइनल जीतने के लिए एक ओवर के साथ कुल का पीछा किया।

इंग्लैंड को पारी की तीसरी गेंद पर शुरुआती सफलता मिली, क्योंकि मार्टिन गप्टिल जल्दी चले गए। क्रिस वोक्स ने अपने अगले ओवर में केन विलियमसन को आउट करने के लिए वापसी की, जो फ्री ब्रेक करने के प्रयास में स्कूप करने के लिए चले गए, केवल टॉप-एज से लेकर शॉर्ट फाइन लेग तक। मिशेल और डेवोन कॉनवे ने समय के लिए संघर्ष किया लेकिन 36/2 पर पावर-प्ले को समाप्त करने के लिए आपस में चार चौके लगाए।

पावर-प्ले के बाद इंग्लैंड ने मार्क वुड की कच्ची गति और आदिल राशिद की लेग-स्पिन के साथ जोड़ी को शामिल किया। कॉनवे ने दसवें ओवर में बाउंड्री के लिए पिच को आगे बढ़ाकर बंधनों को तोड़ा। अगले ओवर में वुड पर 15 रन लेते हुए कॉनवे और मिशेल ने क्रमश: एक छक्का और एक चौका लगाया। तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी को 14वें ओवर में लियाम लिविंगस्टोन ने तोड़ा, क्योंकि कॉनवे ने एक वाइड डिलीवरी का पीछा करने की कोशिश की, लेकिन चूक गए और आसानी से स्टंप हो गए। 16वें ओवर में लिविंगस्टोन ने एक और विकेट लिया, क्योंकि ग्लेन फिलिप्स लॉन्ग ऑफ पर आउट हुए।

नीशम ने मैच बदलने वाले 17वें ओवर में जॉर्डन की गेंद पर 23 रन लेते हुए दो छक्के (लॉन्ग-ऑन पर बेयरस्टो द्वारा किए गए एक प्रयास सहित) और एक चौका लगाया। अगले ओवर में नीशम ने राशिद को डीप मिड-विकेट पर आउट किया, जिसके बाद मिशेल ने लॉन्ग-ऑन पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया।

संक्षिप्त स्कोर : इंग्लैंड 20 ओवर में 166/4 (मोईन अली 51 नाबाद, डेविड मालन 41, टिम साउथी 1/24, एडम मिल्ने 1/31) न्यूजीलैंड का स्कोर 19 ओवर में 167/5 रहा। (डेरिल मिशेल 72 नाबाद, डेवोन कॉनवे 46, लियाम लिविंगस्टोन 2/22, क्रिस वोक्स 2/36), इस तरह न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.