News Nation Logo

T20 World Cup : सेमीफाइनल से पहले पूनम यादव के खौफ में इंग्‍लैंड की कप्‍तान

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट का मानना है कि गुरुवार को आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में अजेय भारत को हराने के लिए स्पिनरों से निपटना अहम होगा, विशेषकर शानदार फार्म में चल रही पूनम यादव से.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Mar 2020, 01:06:28 PM
indw

महिला भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit: ट्वीटर)

Sydney:

India vs England semi finals : इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट (Heather Knight) का मानना है कि गुरुवार को आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (T20 Women World Cup) के सेमीफाइनल में अजेय भारत को हराने के लिए स्पिनरों से निपटना अहम होगा, विशेषकर शानदार फार्म में चल रही पूनम यादव (Poonam Yadav) से. पूनम यादव ने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में चार बार के चैंपियन आस्ट्रेलिया को अपनी फिरकी के जादू में उलझाया और फिर बाकी ग्रुप मैचों में भी प्रभावी प्रदर्शन किया. वह चार मैचों में नौ विकेट के साथ अभी टूर्नामेंट की सबसे सफल गेंदबाज हैं. दो साल पहले महिला टी20 विश्व कप (Women World Cup 2020) के सेमीफाइनल में हालांकि जब यही दोनों टीमें भिड़ी थी तो पूनम यादव ने चार ओवर में 29 रन खर्च किए थे और इंग्लैंड ने आठ विकेट से आसान जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें ः ICC Ranking : 16 साल की लेडी वीरेंद्र सहवाग का बड़ा कमाल, शैफाली वर्मा बनी दुनिया की नंबर एक बल्‍लेबाज

हीथर नाइट ने सेमीफाइनल से एक दिन पहले कहा, हमने पूनम यादव लिए काफी अभ्यास किया है, मुझे लगता है कि पिछले T20 विश्व कप में हमने काफी अच्छी तरह से उसका सामना किया और ऐसा हम अपनी तैयारी के कारण कर पाए. उन्होंने कहा, अब एली मेडेन (सहायक कोच) हमारे साथ नहीं हैं, जो शानदार लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं, लेकिन हमारे पास कुछ कोच हैं जो शानदार स्पिन करते हैं और हम स्पष्ट हैं कि उसके खिलाफ हमें क्या करना है. भारतीय गेंदबाज काफी अच्छी फार्म में चल रही हैं. पूनम यादव के अलावा शिखा पांडे सात विकेट के साथ पांचवें स्थान पर हैं. इसके अलावा राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है. पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद इंग्लैंड ने वापसी करते हुए अपने बाकी बचे तीनों मैच जीते और कप्तान का मानना है कि टीम इससे अच्छी लय में है जो उनके लिए फायदेमंद होगा. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 जीतने पर भी विजेता टीम को होगा 10 करोड़ का घाटा, जानें कैसे

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम कभी इंग्लैंड को नहीं हरा पाई है और 2018 में भी हरमनप्रीत की टीम को सेमीफाइनल में इस टीम के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. भारत हालांकि टूर्नामेंट में अच्छी लय में है और उसने टूर्नामेंट के पहले ही मुकाबले में चार बार के चैंपियन आस्ट्रेलिया को हराया था. हरमनप्रीत ने कहा, पिछले सेमीफाइनल में हार के बाद एक टीम के रूप में हमने महसूस किया कि हमें एक इकाई के रूप में काम करना होगा और अभी आप देख सकते हैं कि हमारी टीम एक इकाई के रूप में काम कर रही है और हम सिर्फ एक या दो खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं.

First Published : 04 Mar 2020, 01:06:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो