logo-image

टी20 विश्व कप : धोनी माहौल में वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं : कोहली

टी20 विश्व कप : धोनी माहौल में वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं : कोहली

Updated on: 16 Oct 2021, 10:10 PM

दुबई:

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि पूर्व कप्तान एमएस धोनी भारतीय टीम के माहौल में वापस आने को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने यह भी कहा कि व्यावहारिक इनपुट और जटिल विवरण के लिए धोनी की नजर टीम के खेल को एक या दो प्रतिशत बेहतर बनाने में मदद करेगी। धोनी को संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में पुरुष टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है।

कोहली ने शनिवार को मेगा इवेंट से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा आयोजित एक कैप्टन कॉल में कहा, भारी अनुभव। धोनी माहौल में वापस आने के लिए काफी उत्साहित हैं। जब हम अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे, वह हम सभी के सलाहकार रहे हैं और अब उसके पास इसे फिर से जारी रखने का वही अवसर है। विशेष रूप से युवा लोग, जो अपने करियर के शुरुआती चरण में हैं, उन्हें सलाह की जरूरत है।

उन्होंने कहा, इस तरह के व्यावहारिक इनपुट और जटिल विवरण खेल को एक या दो प्रतिशत तक बेहतर बनाने में मदद करेंगे। हम उसे पर्यावरण में वापस लाने के लिए पूरी तरह से खुश हैं। उनकी मौजूदगी से टीम का मनोबल और आत्मविश्वास और बढ़ेगा।

रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने के बाद राहुल द्रविड़ की भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच के रूप में नियुक्ति के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने स्वीकार किया कि उन्हें घटनाक्रम की कोई जानकारी नहीं है। कोचिंग के मोर्चे पर क्या हो रहा है, इसका ठीक-ठीक पता नहीं है। अभी तक किसी के साथ उनकी कोई विस्तृत चर्चा नहीं हुई है।

कोहली ने दुबई में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 12 में भारत के शुरुआती मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि हाई-ऑक्टेन क्लैश के लिए उनका दृष्टिकोण किसी भी अन्य खेल की तरह होगा।

उन्होंने कहा, मैं व्यक्तिगत अनुभव से बात कर सकता हूं। ईमानदारी से ऐसा कभी नहीं महसूस किया। मैंने हमेशा किसी भी अन्य खेल की तरह इस खेल से संपर्क किया है। मुझे पता है कि इस खेल के आसपास प्रचार है, टिकटों की बिक्री के साथ और उनके मूल्य हास्यास्पद रूप से ऊंचे हैं।

कोहली ने अंत में कहा, मुझे नहीं लगता कि हम इससे कुछ अतिरिक्त बनाते हैं। हमारे लिए यह सिर्फ क्रिकेट के खेल के बारे में है, जिसे सही तरीके से खेला जाना है। प्रशंसकों के दृष्टिकोण से माहौल बाहर से जोरदार है। खिलाड़ियों के दृष्टिकोण से हम इसे पेशेवर और सामान्य तरीके से देखते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.