News Nation Logo
Banner

T20 विश्‍व कप : BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली पहुंचे मुंबई, विश्‍व कप पर होगा फैसला 

आईसीसी टी20 विश्‍व कप इसी साल अक्‍टूबर से लेकर नवंबर तक खेला जाना है. लेकिन अभी तक ये साफ नहीं है कि विश्‍व कप कहां होगा. वैसे तो टी20 विश्‍व कप 2021 की मेजबानी भारत के पास है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Jun 2021, 03:31:55 PM
Sourav Ganguly

https://www.newsnationtv.com/sports/indian-premier-league/csk-captain- (Photo Credit: IANS)

highlights

  • अक्‍टूबर से लेकर नवंबर तक भारत में होना है टी20 विश्‍व कप का आयोजन
  • टैक्‍स छूट के संबंध में बीसीसीआई को आईसीसी को जल्‍द देनी है सूचना
  • यूएई, श्रीलंका और ओमान के नाम भी विश्‍व के लिए आए हैं सामने 

नई दिल्‍ली :

T-20 World Cup :  आईसीसी टी20 विश्‍व कप इसी साल अक्‍टूबर से लेकर नवंबर तक खेला जाना है. लेकिन अभी तक ये साफ नहीं है कि विश्‍व कप कहां होगा. वैसे तो टी20 विश्‍व कप 2021 की मेजबानी भारत के पास है, लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए इस बात का अंदेशा है कि विश्‍व कप कहीं और ट्रांसफर हो सकता है. संभावना जताई जा रही है कि विश्‍व कप यूएई में कराया जा सकता है, जहां सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच भी होने हैं. हालांकि बीसीसीआई को अभी इस पर फैसला लेना है और आईसीसी ने बीसीसीआई को इसके लिए 28 जून तक का वक्‍त दिया है. लेकिन इस बीच बड़ा अपडेट ये आ रहा है कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली मुंबई पहुंच गए हैं. भले बीसीसीआई को 28 जून तक का वक्‍त दिया गया हो, लेकिन टैक्‍स छूट के मामले में मंगलवार तक बताना है. संभावना है कि जल्‍द ही टी20 विश्‍व कप को लेकर जल्‍द ही फैसला लिया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : राहुल द्रविड़ के साथ दिलीप और पारस भी जाएंगे श्रीलंका 

कोरोना वायरस के कारण ही टी20 विश्‍व कप 2020 नहीं हो सका था, पिछले साल का विश्‍व कप ऑस्‍ट्रेलिया में होना था, लेकिन कोविड 19 के केस लगातार सामने आने के बाद इसे टाल दिया गया था. इस साल विश्‍व कप कराने की जिम्‍मेदारी भारत के पास है. संभावना है कि विश्‍व कप यूएई जा सकता है. वहीं शुरुआत के कुछ मैच ओमान में कराने की बात भी चल रही है. इस बीच श्रीलंका का भी नाम विश्‍व कप के आयोजन को लेकर सामने आया था. पहले बीसीसीआई टैक्‍स छूट के मामले को निपटाना चाहता है, ताकि आईसीसी को इस बारे में बताया जा सके.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 की तैयारी में जुटे CSK के कप्‍तान एमएस धोनी, घोड़े के साथ लगाई रेस

इस बीच न्‍यूज एजेंसी एएआई ने बीसीसआई के सूत्रों के हवाले से बताया है कि टैक्‍स छूट के मामले में आईसीसी को 15 जून तक जानकारी देनी है, इसलिए बीसीसीआई की एक बैठक मुंबई में होने जा रही है, अध्‍यक्ष सौरव गांगुली मुंबई पहुंच चुके हैं. संभावना है कि जल्‍द ही इस पर आखिरी निर्णय लिया जा सकता है. सूत्र ने बताया कि अगर आयोजन के लिए टैक्‍स छूट नहीं मिलती है तो आईसीसी की ओर से बीसीसीआई को मिलने वाले रेवेन्‍यू में करीब 900 करोड़ रुपये की कटौती की जाएगी. इसलिए बीसीसीआई पहले इस मामले को निपटाना चाहता है. आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच भी यूएई में ही होंगे, जो अक्‍टूबर के मध्‍य तक चलेंगे, ऐसे में यूएई के तीन मैदान विश्‍व कप के मैचों के लिए कैसे होंगे, ये भी चिंता का विषय है. देखना होगा कि बीसीसीआई इस पर क्‍या फैसला करता है, लेकिन संभावना है कि आयोजन चाहे जहां भी हो, लेकिन इसकी मेजबानी भारत अपने ही पास रख सकता है.

First Published : 14 Jun 2021, 03:29:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.