logo-image

टी 20 विश्व कप : भारत के साथ मैच के दौरान बाबर की मां वेंटिलेटर पर थीं

टी 20 विश्व कप : भारत के साथ मैच के दौरान बाबर की मां वेंटिलेटर पर थीं

Updated on: 30 Oct 2021, 09:30 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान टीम के कप्तान आजम के पिता आजम सिद्दीकी ने शनिवार को खुलासा किया कि बाबर ने जब यूएई में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में अपनी टीम को भारत के खिलाफ जीत दिलाई, उस समय उनकी मां वेंटिलेटर पर थीं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दुबई में नाबाद 68 रन बनाए, लेकिन उनका दिल अपनी मां के साथ था, जिन्हें सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

बाबर आजम के पिता ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर परिवार की तस्वीर के साथ एक बड़ा संदेश पोस्ट करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के कप्तान ने तीनों विश्व कप खेल गंभीर संकट में खेले।

उन्होंने लिखा, अब मेरे देश को कुछ सच्चाई पता होनी चाहिए। आप सभी को तीनों की जीत पर बधाई। हमारे घर पर एक बड़ी परीक्षा थी। जिस दिन भारत के खिलाफ मैच था, उस दिन बाबर की मां वेंटिलेटर पर थी। बाबर ने तीनों मैच गंभीर संकट में खेले।

उन्होंने कहा, साझा करने का उद्देश्य बिना किसी कारण के हमारे राष्ट्रीय नायकों की आलोचना नहीं करना है। और हां, मुझे पता है कि अगर मुझे स्वर्ग नहीं मिलता है। अगर आपको कोई पद मिलता है, तो आपको परीक्षा भी देनी होगी। पाकिस्तान लंबे समय तक जिंदा रहे।

बाबर वैश्विक आयोजन में पहली बार पाकिस्तान का नेतृत्व कर रहे हैं और उन्होंने कप्तान और बल्लेबाज दोनों के रूप में असाधारण काम किया है।

पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में अब तक लगातार तीन मैचों में भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को मात दी है। उनका अगला मुकाबला नामीबिया से मंगलवार, 2 नवंबर को होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.