News Nation Logo

Babar Azam नहीं किए ये काम तो पाकिस्तान के लिए हो जाएगी मुश्किल! इस दिग्गज का दावा

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 26 Jul 2022, 07:51:51 PM
Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team (Photo Credit: File Photo)

:  

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आगामी होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए पाकिस्तान को लेकर बड़ी बात कही है. रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने पाकिस्तानी टीम के कप्तान कप्तान बाबर को लेकर कहा कि बाबर आजम (Babar Azam) टी20 वर्ल्ड कप में रन नहीं बनाते हैं तो पाकिस्तान का इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप जीतना मुश्किल हो जाएगा. रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) से पहले हाल ही में पाकिस्तानी टीम के पूर्व गेंदबाज वकार यूनुस (Waqar Younis) ने हाल ही में कहा था कि उनकी पूर्व टीम के पास ऑस्ट्रेलिया में दूसरा टी20 विश्व कप (T20 World Cup) खिताब जीतने का अच्छा मौका है. लेकिन रिकी पोंटिंग को यकीन नहीं है. 

जबकि, दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान ने स्टार पेसर शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) और मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) को मुख्य खिलाड़ी के रूप में इंगित किया है. उन्होंने कहा कि उनकी बल्लेबाजी लाइनअप कप्तान और नंबर 1 बल्लेबाज बाबर पर बहुत अधिक निर्भर है. रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में कहा कि अगर बाबर टूर्नामेंट में रन नहीं बनाते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि वे जीत सकते हैं. 

आपको बता दें कि पाकिस्तान की सलामी बल्लेबाजी बहुत महत्वपूर्ण है, इसके साथ ही उनकी गेंदबाजी काफी अहम है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में स्पिन गेंदबाज की भूमिका विकेट के साथ थोड़ी अधिक कठिन हो सकती है जो शायद उन्हें मदद नहीं करेगी. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: टीम इंडिया को लेकर इस दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

पिछले साल यूएई (UAE) में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराया था. अब देखना है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर महीने में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में कौन सी टीम बाजी मारती है. 

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की शुरूआत 16 अक्टूबर से होगी, और फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 45 मुकाबले खेले जाएंगे. टी20 वर्ल्ड कप एडिलेड, ब्रिसबेन, गीलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में होगा. वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला सिडनी में नौ नवंबर को और दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला एडिलेड में 10 नवंबर को खेला जाएगा. 

First Published : 26 Jul 2022, 07:51:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.