News Nation Logo
Banner

टी20 विश्व कप : ऑलराउंड ग्रीव्स ने स्कॉटलैंड को बांग्लादेश को हराने में मदद की

टी20 विश्व कप : ऑलराउंड ग्रीव्स ने स्कॉटलैंड को बांग्लादेश को हराने में मदद की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Oct 2021, 01:25:02 AM
T20 World

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

अल अमराट (ओमान):   क्रिस ग्रीव्स के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से स्कॉटलैंड ने रविवार को यहां अल अमराट क्रिकेट स्टेडियम में पुरुष टी20 विश्व कप के दूसरे मैच में बांग्लादेश को छह रन से हरा दिया। ग्रीव्स ने पहली पारी में 28 गेंदों में 45 रन बनाए और तीन ओवर में 2/19 रन बनाकर स्कॉटलैंड की यादगार जीत दर्ज की।

20 ओवरों में 140/9 रन बनाने के बाद, काइल कोएट्जर की अगुवाई वाली टीम ने अनुशासन के साथ गेंदबाजी करते हुए धीमी गेंदों का अच्छा इस्तेमाल किया। मैदान में, उन्होंने अपने मौके लिए और बांग्लादेश को 134/7 तक सीमित रखने के लिए अपने क्षेत्ररक्षण प्लेसमेंट के साथ हाजिर थे।

बांग्लादेश ने पावर-प्ले में सौम्या सरकार और लिटन दास को पांच-पांच विकेट पर खोकर सिर्फ 25 रन बनाए। मुशफिकुर रहमान ने नौवें ओवर में माइकल लीस्क की लेग साइड की गेंद पर लगातार छक्के जड़कर चेज में कुछ गति डाली। ग्रीव्स ने मैच की अपनी पहली गेंद पर मारा, क्योंकि अल हसन ने खींचने की कोशिश की लेकिन डीप मिड-विकेट पर क्षेत्ररक्षक मिला। 14वें ओवर में ग्रीव्स ने वापसी की और रहीम के लेग स्टंप पर एक गुगली लगाकर स्कूप के प्रयास को पार किया।

18वें ओवर में मार्क वॉट की गेंद पर डीप मिड विकेट पर आउट होने से पहले अफिफ हुसैन ने तीन चौके लगाए। महमूदुल्लाह ने एक चौका और छक्का लगाया, लेकिन बड़ा होने के प्रयास में ब्रैडली व्हील की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर आउट हो गए। मोहम्मद सैफुद्दीन और महेदी हसन ने अंतिम ओवर में सफ्यान शरीफ की गेंद पर तीन चौके लगाए, लेकिन यह स्कॉटलैंड को यादगार जीत से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था।

इससे पहले, स्कॉटलैंड ने कोएत्जर को सात गेंदों पर डक के लिए खो दिया था, क्योंकि सैफुद्दीन ने एक यॉर्कर के साथ अपने स्टंप को हिलाया था। मैथ्यू क्रॉस और जॉर्ज मुन्से ने दूसरे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की, इससे पहले हसन ने चार गेंदों में दोनों को आउट कर दिया। तीन ओवर बाद अल हसन ने रिची बेरिंगटन और माइकल लीस्क को तीन गेंदों में आउट कर दिया। लीस्क की बर्खास्तगी ने अल हसन को श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ते हुए पुरुषों के टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज बना दिया। हसन ने अगले ओवर में कैलम मैकलियोड के ऑफ स्टंप को चकनाचूर करने के लिए स्कॉटलैंड को 53/6 पर छोड़ दिया।

ग्रीव्स और मार्क वॉट ने सातवें विकेट के लिए 51 रन की पार्टनरशिप की। ग्रीव्स ने एक स्विच हिट के साथ मुस्तफिजुर रहमान से एक फुल-टॉस भेजने से पहले एक सीमा के लिए हुसैन को रिवर्स-स्वीपिंग करके शुरू किया। वाट ने लगातार ओवरों में रहमान और अल हसन के खिलाफ बाउंड्री लगाकर समर्थन प्रदान किया। ग्रीव्स ने 18वें ओवर में थर्ड मैन के ऊपर मोटी बाहरी धार के साथ साझेदारी का अर्धशतक पूरा किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Oct 2021, 01:25:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.