logo-image
लोकसभा चुनाव

तो IPL की वजह से T20 World Cup 2024 से कटा रिंकू सिंह का पत्ता! गावस्कर ने बता दी 'असली' बात

T20 World cup 2024 : T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया में कुछ युवा खिलाड़ी जो टीम में दमदार भूमिका निभाते हैं उन्हें जगह नहीं मिल पाई है. जिसमें एक नाम स्टार बैटर Rinku Singh का भी है.

Updated on: 01 May 2024, 03:24 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024 : T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. 30 अप्रैल को अजीत आगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने 15 प्लेयर्स के नाम का ऐलान कर दिया. इस टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों की जगह नहीं मिली जो किसी भी वक्त मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं. उनका से एक बड़ा नाम स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) का भी है. रिंकू को रिजर्व प्लेयर की लिस्ट में रखा गया है. जिसके बाद फैंस से लेकर कई पूर्व क्रिकेटर ने भी सवाल उठाए हैं. अब दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रिंकू को टीम में जगह नहीं मिलने के पीछे की वजह बताई है.

सुनील गावस्कर का मानना है कि IPL 2024 में रिंकू सिंह का अबतक वह फॉर्म नहीं दिखा जिसके लिए वह जाने जाते हैं. उन्होंने स्पोर्ट्स टुडे को बताया, 'हो सकता है कि आईपीएल 2024 में अभी तक उनका फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा हो. उन्हें बल्लेबाजी करने के भी बहुत कम मौके मिले हैं. शायद यही कारण है कि चयनकर्ताओं ने उन्हें नहीं चुना.'

गावस्कर ने आगे बताया कि टीम इंडिया के पास वर्ल्ड कप जीतने की क्षमता है. उन्होंने कहा, 'ये टीम खिताब की प्रबल दावेदार है. इसको लेकर कोई सवाल ही नहीं है. इंटरनेशनल लेवल पर, कभी-कभी आपको थोड़ी किस्मत की भी जरूरत होती है और अगर टीम इंडिया को किस्मत थोड़ी भी साथ देती है, तो मुझे पूरा विश्वास है कि साल 2007 के बाद T20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर भारतीय टीम चैंपियन बनेगी.'

T20I में रिंकू का प्रदर्शन

रिंकू सिंह की T20 इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो वह कमाल का रहा है. उन्होंने टीम इंडिया में आते ही अपना छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक कुल 15 T20I मुकाबले खेले हैं. जिसमें उनके नाम 89 के औसत से कुल 356 रन हैं. इस दौरान रिंकू का स्ट्राइक रेट 176.23 का रहा है. हालांकि IPL 2024 में रिंकू का फॉर्म अब तक कुछ खास नहीं रहा है. 9 मैच में उनके नाम महज 123 रन हैं. उनका औसत 20.50 का रहा है.

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.