logo-image

T20 World Cup: रोहित ने बताया कौन करेगा उनके साथ ओपनिंग, जानिए राहुल और विराट में पहली पसंद

मोहाली में खेले जाने वाले पहले मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और तमाम सवालों के जवाब दिए. रोहित शर्मा ने यह भी बता दिया कि वर्ल्ड कप में उनके साथ कौन करेगा ओपनिंग.

Updated on: 18 Sep 2022, 10:52 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को पंजाब के मोहाली क्रिकेट ग्राउंड पर शाम सात बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी खास होने वाली है, क्योंकि ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. मोहाली में खेले जाने वाले पहले मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और तमाम सवालों के जवाब दिए. रोहित शर्मा ने यह भी बता दिया कि वर्ल्ड कप में उनके साथ कौन करेगा ओपनिंग. 

आपको बता दें कि एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल के साथ सलामी बल्लेबाजी करते हुए तीन साल बाद इंटरनेशनल शतक जड़ने में सफल हुए थे. अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा रेस्ट पर थे. इस मुकाबले में विराट कोहली और केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी करने आए थे. केएल राहुल ने भी इस मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी की थी. 

एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 122 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 6 छक्के निकले थे. विराट कोहली का ये टी20 इंटरनेशनल में पहला शतक है. जबकि ओवर ऑल इंटरनेशनल शतक की बात करें तो विराट कोहली के नाम 71 शतक दर्ज हो गए हैं. विराट कोहली के लिए यह काफी खास शतक था, क्योंकि विराट कोहली तीन साल बाद इंटरनेशनल शतक लगाने में कामयाब हुए थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट कोहली का ये रूप देखकर डरी ऑस्ट्रेलियाई टीम! देखें वीडियो

जब से विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में पहला शतक जड़ा है, तभी से ही सवाल उठने लगा है कि टी20 इंटरनेशनल में भी विराट कोहली से सलामी बल्लेबाजी कराई जाए. आज टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस सवाल का जवाब दिया है. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान रोहित शर्मा से विराट कोहली के सलामी बल्लेबाजी कराए जाने को लेकर भी एक सवाल पूछा गया.

रोहित शर्मा ने कहा कि हम इस बात का ध्यान रखेंगे कि चूंकि हमने तीसरा ओपनर नहीं लिया है तो वह (विराट कोहली) जाहिर तौर पर ओपनिंग कर सकते हैं. रोहित शर्मा ने आगे कहा कि  उन्होंने अपने फ्रेंचाइजी के लिए ओपनिंग की और वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा के इस बात से साफ हो गया कि टी20 वर्ल्ड कप में उनके साथ केएल राहुल की ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे और विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे.