logo-image

2020 में नहीं हो पाएगा T20 विश्‍व कप! 2022 के लिए टलेगा! 28 मई को हो सकता है ऐलान

कोरोना वायरस के कारण इस वक्‍त पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है, हालांकि अब धीरे धीरे क्रिकेट शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं. लेकिन इसके बाद भी अभी पूरी तरह से क्रिकेट शुरू होने में कुछ समय और लगेगा.

Updated on: 27 May 2020, 12:48 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस के कारण इस वक्‍त पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है, हालांकि अब धीरे धीरे क्रिकेट शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं. लेकिन इसके बाद भी अभी पूरी तरह से क्रिकेट शुरू होने में कुछ समय और लगेगा. इस बीच सबसे बड़ा सवाल आज की तारीख में यही बना हुआ है कि क्‍या इसी साल अक्‍टूबर में होने वाला T20 विश्‍व कप ( T20 World Cup) हो पाएगा या फिर इसे अगले साल के लिए टाल दिया जाएगा. T20 विश्‍व कप 2020 शुरू होने में अब बहुत ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है और अभी की स्‍थिति देखते हुए यह नहीं लगता है कि अक्‍टूबर तक कोरोना वायरस (Corona Virus) पूरी तरह खत्‍म हो जाएगा और सब कुछ सामान्‍य हो पाए.

यह भी पढ़ें ः तेज गेंदबाजों के लिए इस गेंदबाज ने कही बड़ी बात, आप भी जानिए 

इस बीच खबर है कि आईसीसी की एक बैठक 28 मई को होनी है और इसी दिन हो सकता है कि T20 विश्‍व कप भी फैसला हो जाए. इस बीच पता यह भी चल रहा है कि पूरी संभावना इसी बात की है कि विश्‍व कप अब इस साल नहीं होगा. हालांकि अभी इसके रद होने या फिर आगे बढ़ाने के बारे में कोई भी औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन बैठक के बाद यानी गुरुवार को इस पर से पर्दा उठ जाएगा कि विश्‍व कप होगा या नहीं.

यह भी पढ़ें ः तेज गेंदबाजों की भारतीय चौकड़ी दो साल तक टेस्ट में टॉप पर रहेगी, जानिए किसने कही ये बात

विश्‍व कप एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें पूरी दुनिया के क्रिकेट खिलाड़ी और क्रिकेट फैंस आस्‍ट्रेलिया पहुंचेंगे, ऐसे में सभी की स्‍क्रीनिंग करना भी संभव नजर नहीं आ रहा है. बताया जाता है कि आईसीसी 28 मई को कोविड-19 महामारी से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठक करेगा, जिसमें संशोधित कार्यक्रम और आस्ट्रेलिया में T20 विश्व के भाग्य पर भी चर्चा होगी. हालांकि इस बीच सवाल यह भी उठाया जा रहा है कि अगर इस साल T20 विश्‍व कप नहीं होगा तो फिर उसे दो साल के लिए क्‍यों आगे बढ़ाया जा रहा है. ऐसे में आपको बता दें कि अगले ही साल यानी 2021 में भारत में ही T20 विश्‍व कप होना होगा, ऐसे में अगले साल आस्‍ट्रेलिया में विश्‍व कप नहीं हो सकता. ऐसे में संभावना इसी बात की है कि अगले साल भारत में होने वाला विश्‍व कप तो हो, लेकिन उसके बाद अगले साल यानी 2022 में आस्‍ट्रेलिया में इस साल वाला विश्‍व कप कराया जाए.