logo-image

टी20 वर्ल्ड कप : वेस्टइंडीज की टूर्नामेंट में पहली जीत, बांग्लादेश को 3 रनों से हराया

टी20 वर्ल्ड कप : वेस्टइंडीज की टूर्नामेंट में पहली जीत, बांग्लादेश को 3 रनों से हराया

Updated on: 29 Oct 2021, 10:55 PM

शारजाह:

आईसीसी टी20 वर्ल्ड में शुक्रवार को खेले गए ग्रुप 1 के मैच में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। इस मैच का नतीजा आखिरी ओवर में निकला, जब आंद्रे रसेल की गेंदबाजी में वेस्टइंडीज की टीम ने बांग्लादेश को 3 रनों से मात दे दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में बांग्लादेश ने 5 विकेट के नुकसान पर 139 रन पर ही सिमट गई। टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की पहली जीत है। वहीं, बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा रन लिंटन दास (44) ने बनाए। इसके साथ कप्तान महमुदुल्लाह (31) की पारी भी काम न आई।

लक्ष्य को बचाने उतरी वेस्टइंडीज की ओर से रवि रामपॉल, जेसन होल्डर, आंद्रे रसेल, अकील हुसैन और ड्वेन ब्रावो को एक-एक मिला। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पावर प्ले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए शुरुआत में दो झटके दे दिए थे।

रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी। पावर प्ले में 2 बड़े बल्लेबाजों को खोकर 29 रन बनाए। इस दौरान शाकीब अल हसन (9) और मोहम्मद नईम (17) आउट हो गए। इसके बाद सौम्या सरकार भी 2 चौके की मदद से 13 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हो गए।

पारी को आगे बढ़ाते हुए दास और महमुदुल्लाह ने पारी को संभालते हुए अच्दी साझेदारी देखने को मिली। लेकिन दास मैच के नाजुक मोड़ पर 4 चौकों की मदद से 44 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं इसके बाद महमुदुल्लाह लास्ट तक टिक कर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 24 गेंदों पर 31 रन बनाकर टीम को जीत नहीं दिला सके।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत बेहद खराब रही और पावर प्ले में ही अपने दो बड़े हिटर खिलाड़ी क्रिस गेल (4) और इविन लुईस (6) का विकेट खो दिया। इसके बाद आए बल्लेबाजों ने भी निराश किया और जल्द ही आउट हो गए। रोस्टन चेस ने दो चौके की मदद से 43 गेंदों पर 39 रन बनाकर इस्लाम की गेंद पर आउट हो गए।

इस बीच, पारी लड़खड़ाता देख पूरन ने धर्य से बल्लेबाजी करनी शुरू की और उन्होंने एक चौके और 4 छक्कों की मदद से 22 गेंदों पर 40 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद आए बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड (14) और जेसन होल्डर (15) रनों की वजह से वेस्टइंडीज का स्कोर 142 रनों तक पहुंच सका।

वहीं, पहले गेंदबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पावर प्ले में ही वेस्टइंडीज टीम को शुरूआती झटके दिए। मैच में मेंहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान और शोरफुल इस्लाम को दो-दो विकेट मिले।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.