logo-image

टी20 विश्व कप : इंग्लैंड पर मिल्ने बोले, हम जानते हैं, यह सचमुच बड़ी चुनौती है

टी20 विश्व कप : इंग्लैंड पर मिल्ने बोले, हम जानते हैं, यह सचमुच बड़ी चुनौती है

Updated on: 08 Nov 2021, 12:10 AM

अबू धाबी:

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने कहा कि उनकी टीम आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से कड़ी चुनौती का सामना करने से वाकिफ है। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड विश्व स्तरीय इंग्लैंड टीम सहित किसी भी विरोधी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के लिए खुद का समर्थन करता है। नई दिल्ली में इयोन मोर्गन्स की ओर से सात विकेट से जीते गए 2016 पुरुषों के टी 20 विश्व कप सेमीफाइनल के फिर से मैच में न्यूजीलैंड इंग्लैंड का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

जाहिर है, वे एक विश्व स्तरीय टीम हैं जो पिछले कुछ वर्षों में साबित हुई है कि सफेद गेंद की प्रतियोगिताओं में वे बेहद मजबूत हैं। उनके पास एक शक्तिशाली बल्लेबाजी क्रम और एक बहुत ही कुशल गेंदबाजी समूह है। हम जानते हैं कि यह है एक वास्तविक कठिन चुनौती होने जा रही है। लेकिन यह कहते हुए कि हमारे पास वास्तव में एक अच्छा समूह है, कुछ वास्तव में कुशल गेंदबाज, तेज गेंदबाज और स्पिनर भी हैं, और वास्तव में एक अच्छा बल्लेबाजी समूह है। हमें विश्वास है कि हम बाहर जा सकते हैं और किसी को भी हरा सकते हैं।

मिल्ने ने मैच के बाद प्रेस से कहा कि यह टूर्नामेंट न्यूजीलैंड ने रविवार को अपने अंतिम सुपर 12 मैच में अफगानिस्तान को आठ विकेट से हराया।

मिल्ने को लगता है कि बछड़े की चोट के कारण सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की उपलब्धता पर संदेह के बावजूद इंग्लैंड अभी भी एक ताकत होगी। रॉय शनिवार को दक्षिण अफ्रीका से इंग्लैंड की 10 रन की हार में अपने बछड़े को चोटिल करने के बाद 20 पर रिटायर्ड हर्ट हुए।

उन्होंने कहा, जाहिर तौर पर जेसन के लिए बहुत निराशा हुई। आप किसी पर यह कामना नहीं करना चाहते। मैं खुद उसी तरह की स्थिति में रहा हूं। लेकिन मुझे लगता है कि जब आप इंग्लैंड के क्रम को देखते हैं, तो उनके पास ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो आसानी से ओपन में स्लॉट कर सकते हैं। जॉनी बेयरस्टो पहले भी ओपनिंग कर चुके हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि वे हमारे खिलाफ जो भी टीम लेकर आ रहे हैं, वह वास्तव में एक मजबूत टीम होने जा रही है। हमें सही मुकाम पर पहुंचना होगा।

अफगानिस्तान को 124/8 पर सीमित करने में न्यूजीलैंड के गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए, मिल्ने यूनिट के एक साथ क्लिक करने की प्रशंसा कर रहे थे। मुझे लगता है कि पूरी गेंदबाजी इकाई के लिए अच्छा प्रदर्शन करना सुखद था। मुझे लगा कि जिस तरह से टिम्मी और ट्रेंट ने हमें शुरुआत दी, वह वास्तव में गेंदबाजी की शुरूआत में एक बड़ी तीव्रता लेकर आया। और फिर मैं इसे छाँटने में सक्षम था उस पर जारी रहा, जो अच्छा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.