logo-image

टी20 वर्ल्ड कप : पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को दिया 190 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

टी20 वर्ल्ड कप : पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को दिया 190 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

Updated on: 08 Nov 2021, 12:45 AM

शारजाह:

कप्तान बाबर आजम (66) की शानदार पारी की बदौलत आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में रविवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को 190 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। कप्तान बाबर और मोहम्मद हाफिज ने मिलकर 32 गेंदों में 53 रनों की साझेदारी की। साथ ही शोएब मलिक ने भी नाबाद तेज अर्धशतक जड़ा।

स्कॉटलैंड की ओर से क्रिस ग्रीव्स ने सबसे ज्यादा दो विकेट झटके। सफ्यान शरीफ और हमजा ताहिर ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, बल्लेबाजी के लिए उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही, उन्होंने पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 35 रन जोड़े। इस दौरान, मोहम्मद रिजवान एक छक्के की मदद से 19 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद, कप्तान बाबर और फखर जमान ने मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। इस बीच, दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी की। लेकिन, जमान (8) रन बनाकर आउट हो गए।

10 ओवरों में टीम का स्कोर दो विकेट पर 60 बने। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मोहम्मद हाफिज और कप्तान बाबर ने मिलकर तेज गति से टीम के लिए रन जोड़े, जिससे टीम का स्कोर 14 ओवरों में 100 के पार पहुंच गया। इस बीच, हाफिज चार चौके एक छक्के की मदद से 19 गेंदों में 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

मैदान पर कप्तान बाबर टिके रहे और टीम के स्कोर में योगदान देते चले। इस दौरान, उन्होंने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, पांचवें स्थान पर शोएब मलिक ने कप्तान बाबर के मिलकर कुछ अच्छे शॉर्ट लगाए। लेकिन इस बीच, कप्तान बाबर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 47 गेंदों में 66 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद, आसिफ अली (5) और मलिक ने एक चौके और छह छक्कों की मदद से 18 गेंदों में नाबाद 54 रन बनाकर अपना अर्धशतक भी पूरा किया। जिससे टीम का स्कोर 189 रनों तक पहुंच गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.