logo-image

टी20 विश्व कप : रॉय चोट के कारण बाहर, विंस लेंगे उनकी जगह

टी20 विश्व कप : रॉय चोट के कारण बाहर, विंस लेंगे उनकी जगह

Updated on: 08 Nov 2021, 08:15 PM

दुबई:

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड के 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें ओवर में एक रन के लिए दौड़ते समय रॉय को पिंडली में चोट लग गई और शनिवार को शारजाह में अपने आखिरी सुपर 12 मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 रन की हार में 20 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। रॉय इंग्लैंड के एक सहयोगी स्टाफ सदस्य की सहायता से मैदान के बाहर लंगड़ा कर गिर गए और अपने बाएं पैर पर कोई भार नहीं डाल पा रहे थे।

जेम्स विंस, जिन्हें ट्रैवल रिजर्व के रूप में शामिल किया गया था, रॉय की जगह इंग्लैंड की टीम में शामिल होंगे। टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने विंस को रॉय की जगह लेने की मंजूरी दे दी है। रॉय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स के बाद इंग्लैंड के लिए मेगा इवेंट से बाहर होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं।

रॉय ने सोमवार को इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के एक बयान में कहा, मैं विश्व कप से बाहर होने के लिए तैयार हूं। यह निगलने के लिए एक कड़वी गोली है। मैं लड़कों का समर्थन करने के लिए बना रहूंगा और उम्मीद है कि हम हर तरह से जा सकते हैं और ट्रॉफी उठा सकते हैं। पुनर्वसन पहले ही शुरू हो चुका है और मैं अगले साल की शुरुआत में खुद को टी 20 दौरे के लिए तैयार होने का सबसे अच्छा मौका देने जा रहा हूं।

रॉय ने टूर्नामेंट में पांच मैचों में 30.75 की औसत से 123 रन बनाए थे। उन्होंने बांग्लादेश पर इंग्लैंड की आठ विकेट से जीत में 38 गेंदों में 61 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी अर्जित किया। यह दूसरी बार है, जब विश्व कप में रॉय को चोट लगी है। 2019 क्रिकेट विश्व कप में बाएं हैमस्ट्रिंग की चोट ने रॉय को तीन मैच याद करने के लिए मजबूर कर दिया। लेकिन वह बाकी टूर्नामेंट में खेलने के लिए समय पर ठीक हो गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.