logo-image
लोकसभा चुनाव

टी20 विश्व कप : साल में 2 आईसीसी खिताब की आस पर विलियम्सन बोले, यह उपलब्धि होगी

टी20 विश्व कप : साल में 2 आईसीसी खिताब की आस पर विलियम्सन बोले, यह उपलब्धि होगी

Updated on: 13 Nov 2021, 11:35 PM

दुबई:

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को लगता है कि एक साल में दो आईसीसी खिताब जीतने की संभावना उनकी टीम की उपलब्धि होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि उनका ध्यान सही ढंग से खेलने और अपनी योजनाओं को पूर्णता के साथ क्रियान्वित करने पर होगा।

न्यूजीलैंड इस साल जून में साउथेम्प्टन में उद्घाटन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने के बाद आईसीसी इवेंट के अपने तीसरे और इस साल के दूसरे फाइनल में है।

विलियम्सन ने शनिवार को प्री फाइनल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, यह उपलब्धि होगी। लेकिन इस समय हम जहां खड़े हैं, वहां क्रिकेट का खेल है। हम उस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और उन चीजों को लागू करना चाहते हैं जो हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। मुझे लगता है कि यह वास्तव में रोमांचक अवसर है। हम कल के मैच की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

विलियम्सन ने फाइनल से पहले विकेटकीपर और बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की हार पर अफसोस जताया। अबू धाबी में इंग्लैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में, कॉनवे ने 38 गेंदों में 46 रन पर स्टंप होने के बाद उनके बल्ले पर जोर से मुक्का मारा, जिसके परिणामस्वरूप उनके दाहिने हाथ की पांचवीं उंगली में चोट लगी। जाहिर है, डेवोन का नुकसान बहुत बड़ा है। आप जानते हैं, वह हमारे लिए सभी प्रारूपों का एक बड़ा हिस्सा रहा है।

उन्होंने पुष्टि की कि प्लेइंग इलेवन में कॉनवे की जगह टिम सीफर्ट आएंगे। सीफर्ट ने न्यूजीलैंड का टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। इससे पहले तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को तरजीह दी गई थी। उन्होंने शुक्रवार को अभ्यास सत्र में कॉनवे के साथ प्रशिक्षण लिया था।

विलियम्सन ने कहा, वे दोनों महान हैं और दोनों कीपिंग (विकेट) करते हैं। इसलिए वे एक-दूसरे की मदद कर रहे थे जो बहुत अच्छा था। डेवोन के साथ जो हुआ वह एक वास्तविक शर्म की बात थी और वह अभी भी टीम को जितना दे सके उतना देना चाहते हैं।

31 वर्षीय कप्तान ने जोर देकर कहा कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा के खिलाफ अपनी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करेगी। जम्पा ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ा मध्य-क्रम प्रवर्तक रहा है, जिसने 5.69 की इकॉनमी रेट से 12 विकेट लिए हैं। टूर्नामेंट से पहले दोनों टीमों के बीच अभ्यास मैच में जम्पा ने विलियम्सन और मार्टिन गप्टिल को चार ओवरों में 2/17 के अपने स्पेल में आउट कर दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.