logo-image

टी20 विश्व कप : राशिद खान बोले, हमेशा लाइन पार करना और गेंद को जोर से मारना टीम का दृष्टिकोण नहीं

टी20 विश्व कप : राशिद खान बोले, हमेशा लाइन पार करना और गेंद को जोर से मारना टीम का दृष्टिकोण नहीं

Updated on: 28 Oct 2021, 09:10 PM

शारजाह:

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान का मानना है कि बल्ले के साथ उनकी टीम का दृष्टिकोण हमेशा लाइन पार करने और गेंद को जोर से मारने का नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के बल्लेबाज अपना समय लेते हैं और फिर कई छक्के लगाने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय बड़े हिट के लिए जाते हैं।

अफगानिस्तान ने शारजाह में स्कॉटलैंड को 130 रनों से हराकर आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में अपने ग्रुप 2 अभियान की विजयी शुरुआत की। अब उनका सामना पाकिस्तान से है, जिसने शुक्रवार को शारजाह में तीन दिनों में भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीते हैं।

खान ने गुरुवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ईमानदारी से कहूं तो हमारी उस तरह की मानसिकता नहीं है, जैसे आपको इतने छक्के मारने पर ध्यान देना होता है और वहां कुछ समय निष्पक्ष रूप से बिताएं, खासकर इन पटरियों पर, तो यह आपके लिए आसान हो जाता है। यही मानसिकता सभी बल्लेबाजों की भी होती है।

उन्होंने कहा, वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले कुछ अभ्यास खेलों में और स्कॉटलैंड के खिलाफ मुख्य खेल में भी यही हुआ था कि सलामी बल्लेबाजों को बीच में थोड़ा समय लगा था। उन्होंने स्थिति को भांपा। यह आपकी अपनी गेंद को लक्षित करने के बारे में है, आपको उसे लक्षित करना होगा। यह केवल हर गेंद के पार जाने और उसे जोर से मारने के बारे में नहीं है।

पिछली बार जब ये दोनों टीमें आईसीसी इवेंट में मिली थीं, तो यह 2019 क्रिकेट विश्व कप में थी, जहां पाकिस्तान ने हेडिंग्ले में तीन विकेट से जीत हासिल की थी। मैच में दोनों देशों के प्रशंसकों के बीच हाथापाई भी हुई। खान ने दोनों देशों के प्रशंसकों से शांत रहने और शुक्रवार के मैच का आनंद लेने का अनुरोध किया।

राशिद ने कहा, निश्चित रूप से यह पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा एक अच्छा खेल है, भले ही हम 2018 में एशिया (कप) में खेले और 2019 विश्व कप के संदर्भ में भी। लेकिन यह खेल एक खेल के रूप में रहना चाहिए। यह सभी के लिए एक अनुरोध है। प्रशंसकों को शांत रहना चाहिए और खेल का आनंद लेना चाहिए। यह खेल के आनंद के बारे में है। जितना अधिक हम केवल आनंद पर ध्यान केंद्रित करते हैं और जैसा कि हमने इस खेल में देखा है, चीजें होती हैं, दुर्घटनाएं होती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.