logo-image

अफगास्तिान के मैच में पाकिस्तान को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए : इंजमाम

अफगास्तिान के मैच में पाकिस्तान को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए : इंजमाम

Updated on: 29 Oct 2021, 06:35 PM

मुल्तान:

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में शुक्रवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा कि पाकिस्तान को पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इसके पीछे यह कारण है कि उनको अपनी बल्लेबाजी की क्षमता देखने के साथ और गेंदबाज लक्ष्य को बचा पाते है या नहीं यह देखना चाहिए।

इंजमाम ने कहा, पाकिस्तान ने भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले गेंदबाजी करते हुए मैच जीते हैं। ग्रुप 2 में यह पाकिस्तान का तीसरा कड़ा मुकाबला है। इसके बाद कोई कठिन मैच नहीं होगा क्योंकि इसके बाद वे नामीबिया और स्कॉटलैंड से खेलेंगे।

इंजमाम ने कहा, मुझे लगता है कि अगर अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान टॉस जीतता है, तो उन्हें पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए और अपनी बल्लेबाजी की क्षमता को देखना चाहिए। इसके बाद गेंदबाजों पर ध्यान देना चाहिए कि वह लक्ष्य को बचा पाते है या नहीं।

पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर रहे इंजमाम ने कहा, मैच के दूसरे हाफ में ओस के दौरान गेंदबाजों को अच्छी गेंदबाजी करने का अभ्यास करना चाहिए। अगर हम सेमीफाइनल में जाने से पहले इस तरह की योजना में सफल हो जाते है तो यह हमारे लिए अच्छा होगा।

उन्होंने कहा कि टॉस कोई भी टीम जीत सकती है। मुझे लगता है कि जब तक हम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच जाते, तब तक हमें इस तरीके की योजना पर काम करके चिंता से मुक्त हो जाना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.