News Nation Logo

T20 में रोहित शर्मा का जलवा बरकरार, कोहली के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

ऋषभ पंत ने लगातार गेंदों पर दो छक्कों के साथ खेल को जीत तक पहुंचाया. भारत ने 16 गेंद शेष रहते ही सीरीज पर कब्जा कर लिया. वहीं न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टिम साउदी ने अपने चार ओवरों में 16 रन देकर 3 विकेट लिए.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 20 Nov 2021, 08:59:28 AM
Rohit sharma

Rohit sharma (Photo Credit: Espn)

highlights

  • दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की
  • रोहित और कोहली के नाम संयुक्त रूप से 29 अर्धशतक
  • अगले मैच में विराट कोहली को छोड़ सकते हैं पीछे   

रांची:

India-New zeanland T20 series : भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शुक्रवार को रांची में दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड पर भारत की 7 विकेट से जीत के बाद विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. रोहित ने सबसे छोटे प्रारूप T20 में विराट कोहली (Virat Kohli) के सबसे अधिक 50 रन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. राहुल ने रोहित शर्मा के साथ 80 गेंदों पर 117 रन जोड़े क्योंकि भारत ने न्यूजीलैंड के 6 विकेट पर 153 के जवाब में तीन विकेट पर 155 का स्कोर बनाते हुए यह मैच जीत लिया. राहुल ने 39 गेंदों में 50 रन बनाकर छह चौके और दो छक्के लगाए. शर्मा ने 36 गेंदों में 55 रन बनाए, जिसमें एक चौका और पांच छक्के शामिल हैं. उनकी शानदार ओपनिंग साझेदारी ने JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत की प्रमुख जीत का मार्ग प्रशस्त किया. तीन मैचों के मुकाबले में मेजबान टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली है.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ T20 Series : टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता मैच, सीरीज पर भी किया कब्‍जा

टी20 अंतरराष्ट्रीय में रोहित शर्मा के 29वें अर्धशतक ने उन्हें विराट कोहली के बराबर ला दिया है, जिन्हें इस श्रृंखला से आराम दिया गया है. वहीं भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अपना 16वां टी20 अर्धशतक लगाया. ऋषभ पंत ने लगातार गेंदों पर दो छक्कों के साथ खेल को जीत तक पहुंचाया. भारत ने 16 गेंद शेष रहते ही सीरीज पर कब्जा कर लिया. वहीं न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टिम साउदी ने अपने चार ओवरों में 16 रन देकर 3 विकेट लिए.

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए न्यूजीलैंड को आमंत्रित किया. न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्टिल ने 15 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों के साथ 31 रन जोड़े जबकि डेरिल मिशेल ने भी 31 रन बनाए. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए तेजी से 26 गेंदों में 48 रन बनाए. ग्लेन फ्लिप्स को छोड़कर न्यूजीलैंड के अन्य शीर्ष बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे. ग्लेन फिलिप्स ने 34 रनों का योगदान दिया. फिलिप्स ने 21 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 34 रन बनाए. वहीं भारत की ओर से अपना पहला मैच खेल रहे हर्षल पटेल ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिए. 

ये हैं टॉप 5 बल्लेबाज :

बल्लेबाज   सबसे अधिक फिफ्टी 

विराट कोहली               29
रोहित शर्मा                  29
बाबर आजम                25
डेविड वार्नर                 22
मार्टिन गुप्टिल               21

First Published : 20 Nov 2021, 08:56:52 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.