News Nation Logo
Banner

टी20 को बनाया जा सकता है और भी रोमांचक, दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न ने दिए ये सुझाव

वार्न ने कहा, "मैं टी20 क्रिकेट में सुधार कर सकता हूं. इसके लिए मेरे पास कुछ उपाय हैं. पहला-जहां बड़े मैदान हैं, वहां बाउंड्री लम्बी हो और जहां छोटे हैं, वहां बाउंड्री की घास लम्बी हो. दूसरा-एक बॉलर को अधिकतम पांच ओवर गेंदबाजी का मौका मिले.

IANS | Updated on: 02 Oct 2020, 08:34:06 PM
shane warne

शेन वॉटसन (Photo Credit: https://twitter.com/ShaneWarne)

दुबई:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने कहा है कि अगर टी20 फारमेट को और रोमांचक बनाना है तथा इसमें सुधार करना है तो फिर इसमें कुछ बदलाव करने होंगे. वार्न ने कहा कि बाउंड्रीज को और लम्बा करना चाहिए तथा एक बॉलर को पांच ओवर गेंदबाजी क मौका मिलना चाहिए. साथ ही वार्न ने यह भी कहा कि टी20 मैच की पिच को टेस्ट मैचों की चौथे दिन वाली पिच जैसा होना चाहिए, जिससे कि इस पर गेंदबाजों को भी मदद मिल सके.

ये भी पढ़ें- T20 Rankings: न्यूजीलैंड को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंची भारतीय महिला टीम

वार्न ने ट्वीट किया, "मैं टी20 क्रिकेट में सुधार कर सकता हूं. इसके लिए मेरे पास कुछ उपाय हैं. पहला-जहां बड़े मैदान हैं, वहां बाउंड्री लम्बी हो और जहां छोटे हैं, वहां बाउंड्री की घास लम्बी हो. दूसरा-एक बॉलर को अधिकतम पांच ओवर गेंदबाजी का मौका मिले. तीसरा-पिच टेस्ट मैचों की चौथे दिन की पिच जैसी हो, जिससे कि बॉलरों की भी मदद मिल सके." वार्न ने कहा कि क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में गेंद और बल्ले के बीच बराबरी की टक्कर होती है लेकिन अभी टी20 में सिर्फ छक्के के लिए प्रतिस्पर्धा हो रही है.

First Published : 02 Oct 2020, 08:34:06 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो