logo-image

टी20 और टी10 क्रिकेट दोनों अलग-अलग प्रारूप : अफगान तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक

टी20 और टी10 क्रिकेट दोनों अलग-अलग प्रारूप : अफगान तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक

Updated on: 27 Nov 2021, 06:50 PM

अबू धाबी:

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक ने शनिवार को कहा है कि टी20 और टी10 क्रिकेट दो अलग-अलग प्रारूप हैं और खेल के नए संस्करण में चुनौतियां टी20 क्रिकेट से कहीं ज्यादा हैं।

अबू धाबी टी10 के पांचवें सीजन में टीम अबू धाबी के लिए खेल रहे नवीन-उल-हक ने कहा कि यह टूर्नामेंट उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में विकसित होने में मदद कर रहा है।

उन्होंने आगे कहा, टी10 और टी20 दोनों अलग-अलग प्रारूप हैं। टी20 में एक खिलाड़ी को अपनी टीम के लिए सोचने का समय मिलता है, लेकिन टी10 में एक ओवर गलत हो जाए तो दबाव बढ़ जाता है। इसलिए, टी10 प्रशंसकों और खिलाड़ियों के लिए अच्छा है, वहीं, यह गेंदबाजों के लिए एक कठिन प्रारूप है।

नवीन ने बताया, वह हमेशा टी10 मैचों में डॉट गेंद फेंकना चाहते हैं। जिस पर वह मेहनत कर रहे हैं, लेकिन आपको एक गेंदबाज के रूप में ज्यादा सोचने का समय नहीं मिलता। इस प्रारूप में हर डॉट गेंद सोना है और मैं उसके लिए प्रयास करता हूं। मैं खुद को बड़ी हिट से बचाने की कोशिश करता हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.