logo-image

VIDEO: हेलमेट उतारकर बल्लेबाजी कर रहे आंद्रे रसेल बाल-बाल बचे, बिगड़ जाता चेहरे का नक्शा

कैस द्वारा रसेल को फेकी गई ये गेंद एक हाई बाउंस थी जो उनके चेहरे को तहस-नहस करने के लिए काफी थी.

Updated on: 21 Nov 2019, 01:01 PM

नई दिल्ली:

अबू धाबी में खेली जा रही टी10 लीग के 17वें मैच में बांग्ला टाइगर्स का सामना नॉर्दर्न वॉरियर्स से हुआ. शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच में बांग्ला टाइगर्स ने नॉर्दर्न वॉरियर्स को 6 रनों से हरा दिया. टॉस हारकर पहले पहले बल्लेबाजी करने आई बांग्ला टाइगर्स ने 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 102 रन बनाए, जिसके जवाब में नॉर्दर्न वॉरियर्स 10 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 96 रन ही बना सकी और 6 रनों से मैच गंवा दिया.

ये भी पढ़ें- VIDEO: बाल-बाल बचा ऑस्ट्रेलिया का ये तेज गेंदबाज, नहीं तो बैट्समैन के शॉट से उड़ जाते चेहरे के चीथड़े

रोमांचक से भरपूर इस मैच में एक मोड़ ऐसा भी आया जब पूरे स्टेडियम में सन्नाटा छा गया. जी हां, नॉर्दर्न वॉरियर्स की पारी के दौरान 6ठां ओवर कराने आए बांग्ला टाइगर्स के गेंदबाज कैस अहमद (अफगानिस्तान) के सामने क्रीज पर आंद्रे रसेल थे. कैस एक स्पिन गेंदबाज हैं, लिहाजा रसेल बिना हेलमेट लगाए ही बल्लेबाजी कर रहे थे. रसेल को इस बारे में जरा भी अंदाजा नहीं था कि 6ठें ओवर की पहली गेंद किस तरह से उनके पास आएगी. कैस द्वारा रसेल को फेकी गई ये गेंद एक हाई बाउंस थी जो उनके चेहरे को तहस-नहस करने से रह गई.

ये भी पढ़ें- INDW vs WIW 5th T20: भारत ने वेस्टइंडीज को 61 रनों से हराया, 5-0 से जीती सीरीज

गेंद कराने के बाद कैस ने रसेल से माफी मांगी. लिहाजा कैस ने रसेल को जान-बूझकर हाई बाउंस नहीं फेकी थी. अचानक चेहरे पर आई हाई बाउंस से बचने के लिए रसेल ने तुरंत नीचे की ओर झुके और असंतुलित होकर नीचे गिर गए. चिंता की बात ये थी कि रसेल ने हेलमेट भी नहीं पहना हुआ था, ऐसे में यदि कैस की गेंद उनके चेहरे को भारी नुकसान भी पहुंचा सकती थी.

ये भी पढ़ें- इस तूफानी बल्लेबाज ने विराट कोहली की तारीफ में बांध दिए पुल, कप्तान को बताया असली चैंपियन

बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे मार्श वनडे कप में भी एक तेज गेंदबाज क्रीज पर खड़े बल्लेबाज के तेज शॉट से बाल-बाल बचा था. फ्रेसर मैकगर्क द्वारा खेला गया तेज तर्रार शॉट तेज गेंदबाज वेस एगर के चेहरे से महज कुछ सेंटीमीटर की दूरी से गुजर गया था. मैकगर्क के इस शॉट ने एगर को झकझोर कर रख दिया था.