News Nation Logo
Banner

T-20 Series : मोहम्‍मद नबी की तूफानी पारी, आस्‍ट्रेलिया की बराबरी पर पहुंचा अफगानिस्‍तान

अफगानिस्तान ने यहां शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए T-20 त्रिकोणीय सीरीज के मैच में रविवार को मेजबान बांग्लादेश को 25 रनों से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Sep 2019, 06:31:57 AM
मैच के दौरान शॉट खेलते मोहम्‍मद नबी, फोटो आईसीसी ट्वीटर

मैच के दौरान शॉट खेलते मोहम्‍मद नबी, फोटो आईसीसी ट्वीटर

ढाका:

अफगानिस्तान ने यहां शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए T-20 त्रिकोणीय सीरीज के मैच में रविवार को मेजबान बांग्लादेश को 25 रनों से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. T-20 त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम जिम्बाब्वे है.

यह भी पढ़ें ः Ashes Series Latest Update: मैथ्‍यू वेड का शतक बेकार गया, इंग्‍लैंड ने आस्‍ट्रेलिया को 135 रन से हराया

अफगानिस्तान की यह लगातार 12वीं T-20 जीत है और उसने अब आस्ट्रेलिया के लगातार 12 मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. बांग्लादेश की दो मैचों में यह पहली हार है.

यह भी पढ़ें ः शाहिद अफरीदी बनेंगे पाकिस्‍तान के अगले PM! POK भारत को दे देंगे

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया और फिर बांग्लादेश को 19.5 ओवर में 139 रन पर ऑल आउट कर दिया. मेजबान बांग्लादेश के लिए महमदुल्ला ने सर्वाधिक 44 रन बनाए. उनके अलावा शब्बीर रहमान ने 24 और अफीफ हुसैन ने 16 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें ः IND Vs SA T-20 : बेकार गया Sunday, ऐसे फूटा फैंस का गुस्‍सा

अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने 15 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए. उनके अलावा फरीद मलिक, कप्तान राशिद खान और गुलबदिन नैब ने दो-दो विकेट लिए.
इससे पहले अफगानिस्तान ने 40 रन पर अपने चार विकेट गंवाने के बाद मोहम्मद नबी के शानदार नाबाद 84 रनों की मदद से छह विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया. नबी ने 54 गेंदों पर तीन चौके और सात छक्के लगाए. नबी को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : T-20 विश्व कप से पहले कप्‍तान विराट कोहली ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी, कह दी यह बड़ी बात

उनके अलावा असगर अफगान ने 37 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 40 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश के लिए मोहम्मद सैफुद्यीन ने चार और कप्तान शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिया. बांग्लादेश को अपना अगला मैच बुधवार को जिम्बाब्वे के साथ खेलना है.

First Published : 15 Sep 2019, 11:48:08 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.