logo-image

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : अर्जुन तेंदुलकर ने किया डेब्यू, पहले मैच में ही....

ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने अपनी फिरकी से मुंबई को बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप-ई के मैच में विशाल स्कोर से महरूम रख उसे 19.3 ओवरों में 143 रनों पर ढेर करने में अहम रोल निभाया.

Updated on: 15 Jan 2021, 06:28 PM

नई दिल्ली :

ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने अपनी फिरकी से मुंबई को बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप-ई के मैच में विशाल स्कोर से महरूम रख उसे 19.3 ओवरों में 143 रनों पर ढेर करने में अहम रोल निभाया. इस लक्ष्य को हरियाणा ने हिमांशू राणा की शानदार पारी के बूते 17.4 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. चार विकेट लेने वाले जयंत के अलावा अरुण चाप्राणा ने तीन और युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लिया. मुंबई के चार बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए. 

यह भी पढ़ें : Syed Mushtaq Ali T20 Trophy : रॉबिन उथप्पा ने जड़े ताबड़तोड़ 91 रन, शिखर धवन की पारी बेकार 

हालांकि ये मैच हार जीत से ज्यादा इस बात के लिए चर्चा में रहा कि इसमें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू किया है.  हालांकि अर्जुन अपने पहले मैच में ज्यादा कुछ नहीं कर सके.  बल्लेबाजी के लिए तो वे काफी नीचे आए, वहीं गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने तीन ओवर में 34 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया. यह मुंबई की लगातार तीसरा हार है और इसी हार के साथ उसकी अगले दौर में जाने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं. उसे हालांकि अभी दो मैच और खेलने हैं.
अर्थव अनकोलेकर ने मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 37 और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयासवाल ने 35, सरफराज खान ने 30 रन बनाए. इन तीनों के अलावा धवल कुलकर्णी ने 13 रन बनाए. यही चारों बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में पहुंच सके. हिमांशू राणा ने नाबाद 75 और शिवम चौहान ने नाबाद 43 रन बना हरियाणा को जीत दिला दी. हिमांशू ने 53 गेंदों की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया. शिवम ने 37 गेंदों का सामना कर चार चौके मारे.

यह भी पढ़ें : ब्रिस्बेन में भी मोहम्मद सिराज और सुंदर के साथ की गई गंदी बात, जानिए क्या कहा

वहीं दूसरी ओर तेज गेंदबाज आवेश खान के पांच विकेटों की बदौलत मध्य प्रदेश ने शुक्रवार को होल्कर स्टेडियम में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप-डी मैच में विदर्भ को 21 रनों से हरा दिया. मध्य प्रदेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर नहीं कर पाई थी। पूरे ओवर खेलने के बाद वह नौ विकेट खोकर 136 रन ही बना पाई. आसान से लक्ष्य को देखते हुए विदर्भ की जीत पक्की लग रही थी, लेकिन आवेश की बेहतरीन गेंदबाजों के सामने विदर्भ 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 115 रन ही बना पाई. विदर्भ के लिए सिद्धेश वाथ ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए. दर्शन नालकंडे ने 21 रन बनाए. विदर्भ का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका. आवेश के अलावा अंकित शर्मा ने दो और मीहिर हिरवानी ने एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बनाया खास प्लान, वॉशिंगटन सुंदर का खुलासा

इससे पहले, मध्य प्रदेश के बल्लेबाज भी कोई ज्यादा देर विकेट पर टिक नहीं सके. रजत पाटिदार ने 41 गेंदों पर 50 रन बनाकर टीम को अच्छी स्थिति में ला दिया था लेकिन जैसी ही वह आउट हुए टीम बड़े स्कोर से महरूम रह गई. उनके अलावा राकेश ठाकुर ने 31 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली जिसमें एक चौका और दो छक्के शामिल रहे. विदर्भ के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट यश ठाकुर ने लिए. दर्शन ने दो और आदित्य ठाकरे तथा मोहित राउत ने एक-एक विकेट लिए.

(input ians)