News Nation Logo
Banner

Syed Mushtaq Ali Trophy: ईशान किशन ने रचा इतिहास, पीटरसन-वॉर्नर के रिकॉर्ड की बराबरी की

इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 165 रन की नाबाद साझेदारी निभाई, जिससे झारखंड (Jharkhand) की टीम टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल करने में सफल रही.

PTI | Updated on: 24 Feb 2019, 10:02:10 PM
ईशान किशन ने रचा इतिहास, शामिल हुए पीटरसन-वॉर्नर के इस खास क्लब में

ईशान किशन ने रचा इतिहास, शामिल हुए पीटरसन-वॉर्नर के इस खास क्लब में

नई दिल्ली:

कप्तान ईशान किशन (Ishan Kishan) के लगातार दूसरे शतक से झारखंड (Jharkhand) ने रविवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (SYED MUSHTAQ ALI TROPHY 2019) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए मैच में मणिपुर (Manipur) पर 121 रन की विशाल जीत दर्ज की. झारखंड (Jharkhand) के दूसरे धोनी कहे जाने वाले कप्तान ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 62 गेंद में 12 चौके और पांच छक्के से नाबाद 113 रन की आक्रामक पारी खेली. कप्तान ईशान किशन (Ishan Kishan) के साथ विराट सिंह ने 46 गेंद में नाबाद 73 रन बनाए जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल थे. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 165 रन की नाबाद साझेदारी निभाई, जिससे झारखंड (Jharkhand) की टीम टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल करने में सफल रही. 

मणिपुर (Manipur) की टीम 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 98 रन पर सिमट गई. उसके लिए यशपाल सिंह ही कुछ देर तक टिके रहे, जिन्होंने 40 रन की पारी खेली. झारखंड (Jharkhand) की टीम ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंच गयी है, उसके लिए राहुल शुक्ला ने तीन जबकि स्पिनर अनुकूल रॉय ने दो विकेट प्राप्त किए.

और पढ़ें: IND vs AUS: विशाखापट्टनम में मयंक ने किया डेब्यू, कोच की सलाह ने बदल दी थी जिंदगी 

टूर्नामेंट में पहला शतक जड़ते ही ईशान किशन (Ishan Kishan) ने एक स्पेशल रिकॉर्ड (Record) बनाया था. वह पहले भारतीय विकेटकीपर हैं, जिन्होंने टी-20 में शतक लगाया है, जबकि लगातार दो शतक लगाने वाले वह दूसरे भारतीय हैं. कप्तान ईशान किशन (Ishan Kishan) ने दिल्ली के बल्लेबाज उन्मुक्त चंद (2013 में) के रिकॉर्ड (Record) की बराबरी की.

यह उपलब्धि हासिल करने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) दुनिया के 8वें बल्लेबाज हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) के अलावा ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, इंग्लैंड के केविन पीटरसन, दक्षिण अफ्रीका के रीजा हेंड्रिक्स और इंग्लैंड के ल्यूक राइट ही ऐसा कर सके हैं.

और पढ़ें: IND vs AUS: शहीद जवानों की याद में भारतीय टीम ने रखा मौन, मैदान पर किया यह काम

एक अन्य मैच में दिल्ली ने मैच की अंतिम गेंद से पहले 190 रन का लक्ष्य हासिल कर जम्मू कश्मीर पर चार विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की. ललित यादव ने नाबाद 47 रन और

पवन नेगी ने सात गेंद में 15 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. इससे पहले जम्मू कश्मीर ने शुभम सिंह पुंडीर के 68 और जतिन वाधवा के 57 रन की बदौलत सात विकेट पर 189 रन का स्कोर बनाया. टेस्ट गेंदबाज इशांत शर्मा ने चार ओवर में 42 रन देकर एक जबकि सुबोध भाटी ने तीन विकेट प्राप्त किए. यह दिल्ली की दूसरी जीत है.

First Published : 24 Feb 2019, 10:00:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो