logo-image

सैयद मोदी इंटरनेशनल : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे पीवी सिंधु और एचएस प्रणय

सैयद मोदी इंटरनेशनल : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे पीवी सिंधु और एचएस प्रणय

Updated on: 20 Jan 2022, 10:20 PM

लखनऊ:

भारतीय शटलर पीवी सिंधु और एचएस प्रणय ने गुरुवार को यहां बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में अपने-अपने मैच जीतकर सैयद मोदी इंटरनेशनल 2022 के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने 33 मिनट तक चले मुकाबले में अमेरिका की लॉरेन लैम को 21-16, 21-13 से मात दी।

दोनों खिलाड़ियों ने जोरदार तरीके से मैच की शुरुआत की। हालांकि, सिंधु 11-10 की मामूली बढ़त के साथ आगे निकल गई। वहां से भारतीय खिलाड़ी ने बेहतर खेल दिखाते हुए और पहला गेम 15 मिनट में जीत लिया।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने दूसरे गेम में कोर्ट पर नियंत्रण बनाए रखा और 11-6 की बढ़त बना ली। इसके बाद उन्होंने सीधे गेम में भी जीत हासिल की।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु अब क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को थाईलैंड की सुपनिदा कटेथोंग से भिड़ेंगी। कटेथोंग ने पिछले हफ्ते इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में सिंधु को हराया था।

इस बीच, एचएस प्रणय को पुरुष एकल दौर के 16 मैच में 19 वर्षीय भारतीय प्रियांशु राजावत से मिली चुनौती से पार पाने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने तीन गेम के रोमांचक मुकाबले को एक घंटे चार मिनट में 21-11, 16-21, 21-18 से जीत लिया।

एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के अरनौद मर्कले से भिड़ेंगे।

एक अन्य भारतीय शटलर आकर्षी कश्यप ने हमवतन साई उत्तेजिता राव चुक्का के खिलाफ सीधे गेम में आसान जीत के साथ क्वार्टर में प्रवेश किया। इंडिया ओपन के सेमीफाइनलिस्ट ने 24 मिनट में 21-9, 21-6 से मैच अपने नाम किया और अब शुक्रवार को उनका सामना साथी युवा मालविका बंसोड़ से होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.