logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन : एंडी मरे ने 2017 के बाद जीता पहला मैच

ऑस्ट्रेलियन ओपन : एंडी मरे ने 2017 के बाद जीता पहला मैच

Updated on: 18 Jan 2022, 07:15 PM

मेलबर्न:

पूर्व विश्व नंबर 1 एंडी मरे ने ऑस्ट्रेलिया ओपन में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुरुआती मैच में जीत हासिल की है। उन्होंने जॉर्जिया के 21वीं वरीयता प्राप्त निकोलोज बेसिलशविली को पांच सेटों में हराकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम में वापसी की।

लगभग चार घंटे तक चले मैच में 6-1, 3-6, 6-4, 6-7(5), 6-4 से जीत मरे की पांच साल में ऑस्ट्रेलियन ओपन में पहली जीत थी, क्योंकि वह मेलबर्न में 2017 के बाद से स्कॉटलैंड पहुंचने के बाद से चोटों से जूझ रहे थे। मरे पिछले हफ्ते सिडनी टेनिस क्लासिक के फाइनल में पहुंचे थे और रास्ते में बेसिलशविली को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

घरेलू पसंदीदा खिलाड़ी एलेक्स डी मिनौर और निक किर्गियोस विपरीत जीत के साथ आगे बढ़े।

एलेक्स डी मिनौर ने इटली के लोरेंजो मुसेट्टी को 3-6, 6-3, 6-0, 6-3 से हराकर पहला सेट गंवाया था, जबकि स्थानीय स्टार किर्गियोस ने यूनाइटेड किंगडम के लियाम ब्रॉडी को सीधे सेटों में 6- 4, 6-4, 6-2 से हराया।

मंगलवार को मरे ने बेसिलशविली के खिलाफ बेहतर दिखाई दिए, और जॉर्जियाई के शक्तिशाली ग्राउंडस्ट्रोक को तीन घंटे और 52 मिनट के बाद मात मिली।

मरे ने कहा, मेरा इस तरह से वापसी करना आश्चर्यजनक है। यह तीन, चार साल कठिन रहा है। मैंने यहां वापस आने के लिए बहुत मेहनत की है और मैं कई बार इस कोर्ट पर खेल चुका हूं और यहां का माहौल अविश्वसनीय रहा है। मुझे हमेशा शानदार समर्थन मिला है। लेकिन इस तरह पांच सेटों के मुकाबले में जीतकर वापस आना बहुत अच्छा लग रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.