logo-image

बीबीएल : स्मिथ को लेने के लिए सीए ने सिक्सर्स के तीसरे अनुरोध को ठुकराया (लीड-1)

बीबीएल : स्मिथ को लेने के लिए सीए ने सिक्सर्स के तीसरे अनुरोध को ठुकराया (लीड-1)

Updated on: 28 Jan 2022, 06:00 PM

मेलबर्न:

बिग बैश लीग (बीबीएल) की ओर से सिडनी सिक्सर्स की तीसरी और आखिरी बोली में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले बीबीएल-11 फाइनल के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने लेने से मना कर दिया है।

एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 26 जनवरी को बीबीएल प्ले-ऑफ से पहले, सिक्सर्स ने स्मिथ को टीम में लाने का प्रयास किया था, लेकिन 13 सदस्यीय टीम को मैदान में उतारने के लिए सीए ने उनके अनुरोध को विफल कर दिया था।

टेस्ट उप-कप्तान स्मिथ ने इस सीजन में सिक्सर्स के साथ अपने अनुबंध का नवीनीकरण नहीं किया था क्योंकि यह माना गया था कि वह एशेज और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला जैसी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण अनुपलब्ध होंगे। हालांकि, ब्लैककैप के खिलाफ सीरीज कोविड-19 से संबंधित समस्याओं के कारण स्थगित हो गई, सिक्सर्स ने शेष मैचों के लिए उन्हें अनुबंधित करने के लिए सीए से संपर्क किया।

सीए अपने नियम पर कायम है कि 10 जनवरी को बनाए गए स्थानीय प्रतिस्थापन खिलाड़ियों के केंद्रीय पूल में केवल क्रिकेटरों को चोट या कोविड-19 की स्थिति में दूसरे खिलाड़ी को बीबीएल टीमों द्वारा चुना जा सकता है। सिक्सर्स टीम के आधे खिलाड़ी या तो चोट के कारण टीम में नहीं है और या तो वे कोविड से संक्रमित हैं।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हेनरिक्स ने फाइनल से पहले एक और अनुरोध किया कि मार्वल स्टेडियम में फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया के नंबर चार खिलाड़ी को टीम में लाया जाए, लेकिन इसे भी अस्वीकार कर दिया गया।

रिपोर्ट में कहा गया है, स्मिथ खेलने में सक्षम होते अगर उन्हें सेंट्रलाइज्ड प्लेयर रिप्लेसमेंट पूल में जोड़ा जाता, जिन्हें बीबीएल तकनीकी समिति द्वारा चयन करने की आवश्यकता होती।

हेनरिक्स ने इस बात की पुष्टि करते हुए उन्होंने तीसरी बार स्मिथ को शामिल करने के लिए कहा था, उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें चोट के बावजूद फाइनल खेलने में सक्षम होना चाहिए।

हेनरिक्स ने कहा, हमने निश्चित रूप से स्मिथ को पूल में शामिल करने के लिए कहा है। जब तक हम स्टीव को नहीं ले सकते, मुझे यकीन नहीं है कि पूल में कोई भी खिलाड़ी ऐसा बचा है जिसे हम लाना चाहते हैं। हमारे पास प्लेइंग इलेवन को उतारने के लिए पर्याप्त खिलाड़ी हैं, बस हमें टीम में गेंदबाजों को बल्लेबाजी के लिए चुनना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.