logo-image

Sachin Birthday : बर्थडे पर सचिन को मिला सिडनी से शानदार तोहफा

SCG on Sachin 50th Birthday : सचिन तेंदुलकर को उनके 50वें जन्मदिन पर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में उनके नाम पर स्टेडियम गेट का सेट देकर सम्मानित किया है.

Updated on: 24 Apr 2023, 02:16 PM

नई दिल्ली:

SCG on Sachin 50th Birthday : सचिन तेंदुलकर को उनके 50वें जन्मदिन पर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में उनके नाम पर स्टेडियम गेट का सेट देकर सम्मानित किया है. सचिन के साथ लारा की 277 रनों की पारी के 30 साल पूरे होने के अवसर पर उन्हें भी ये सम्मान दिया गया है. गेट्स का अनावरण एससीजी और वेन्यूज एनएसडब्ल्यू के अध्यक्ष रॉड मैकगॉच एओ और सीईओ केरी माथेर के साथ-साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉक्ले द्वारा किया गया है. इसका ये मतलब हुआ कि सभी आने वाले क्रिकेट खिलाड़ी लारा-तेंदुलकर गेट्स के माध्यम से ही मैदान में जाएंगे. ये गेट ड्रेसिंग रूम और नोबल ब्रैडमैन मैसेंजर स्टैंड के बीच स्थित है.

 

ये साल 2023 है. आज 50 साल के हो चुके मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम श्रद्धा के साथ ही लिया जाता है. इस साल उनके 23 साल के बेटे ने आईपीएल में अपनी शुरुआत की है. सचिन तेंदुलकर अब भी क्रिकेट के मैदान पर नजर आते हैं. बतौर खिलाड़ी नहीं, बतौर मेंटोर. आईपीएल की आज पूरी दुनिया में धूम है. सचिन तेंदुलकर भी कभी इसका हिस्सा रहते थे. 6 सालों में उन्होंने आईपीएल में वो सबकुछ किया, जो वो टेस्ट, वनडे में टीम इंडिया के लिए करते रहे हैं.

 

तीनों ही फॉर्मेट में की धाकड़ अंदाज में बल्लेबाजी

सचिन ने अपने बल्ले से भारत के लिए ना जाने कितनी मैच विनिंग पारियां खेली हैं. तीनों ही फॉर्मेट में सचिन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. सचिन के बर्थडे पर सिडनी ग्राउंड का ये तोहफा अनमोल है. सिडनी ग्राउंड पर मास्टर ब्लास्टर का बल्ला खूब चला है. टीम इंडिया के लिए हर टीम के खिलाफ सचिन ने कई यादगार पारियां खेली हैं. वहीं लारा के बनाए 277 रनों को भी आज 30 साल हो गए हैं. इससे अच्छा मौका सिडनी ग्राउंड के लिए कोई हो नहीं सकता था.