logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन : स्विएटेक ने कानेपी को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

ऑस्ट्रेलियन ओपन : स्विएटेक ने कानेपी को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

Updated on: 26 Jan 2022, 06:30 PM

मेलबर्न:

पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन पोलैंड की इगा स्विएटेक ने बुधवार को यहां तीन घंटे के खेल में एस्टोनियाई कैया कानेपी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

कानेपी को एक सेट और एक ब्रेक से पीछे छोड़ते हुए, नंबर 7 सीड स्वीटेक ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के इस सीजन में 4-6, 7-6 (2), 6-3 से जीतने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया।

तीन घंटे एक मिनट की जीत 20 वर्षीय स्वीटेक के करियर में ग्रैंड स्लैम में अब तक का सबसे लंबा मैच रहा।

स्विएटेक अब ग्रैंड स्लैम में तीन सेटों के मैचों में 5-0 से आगे है जिसमें वह पहला सेट हार गईं थी। एक सेट में खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने 2020 फ्रेंच ओपन में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था।

फाइनल में खेलने का मौका पाने के लिए उनका सामना संयुक्त राज्य अमेरिका की डेनियल कॉलिन्स से होगा, जो फ्रांस की अलिजे कोर्नेट के खिलाफ सीधे सेटों में विजेता हैं।

दूसरी ओर, कानेपी प्रमुख क्वार्टर फाइनल में अपने करियर में 0-7 से हार गई थीं, उन मैचों में उन्होंने सिर्फ दूसरी बार एक सेट जीता। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए जर्मनी की एंजेलिक केर्बर और बेलारूस की आर्यना सबलेंका को हराया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.